हैवानों की तरह नाबालिग के हांथ पैर बांध किया ऐसा हस्र, फिर जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

Arvind Kumar Verma

Updated: 02 Jul 2019, 02:45:41 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-यूपी में महिला सुरक्षा के लिए योगी सरकार बड़े ही सख्त कदम उठा रही है लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते उसका खामियाजा बहन बेटियों या महिलाओं को उठाना पड़ता है। सरकार ने एंटीरोमियो, महिला हेल्प लाइन जैसी तमाम सुविधाएं महिला सुरक्षा के लिए कर रखी है। जिससे कि इसके उपयोग या सहयोग से सभी महिलाएं व बेटियां महफूज रह सके। बावजूद इसके महिलाओं व बेटियों के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं नही थम रही हैं। ऐसा ही मामला कानपुर देहात के मंगलपुर क्षेत्र में सामने आया, जहां एक गांव की नाबालिग लड़की को गांव के युवक ने हवस का शिकार बना डाला। पीड़िता की आपबीती सुनकर परिजनों ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर मेडिकल के लिए भेजा है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

घटना कानपुर देहात की है, जहां शौंच के लिए घर से निकली नाबालिग छात्रा को गाँव के ही युवक ने अपनी हवस का शिकार बना डाला। मामला मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। बीते शुक्रवार की शाम को घर से शौंच के लिए निकली कक्षा 6 की नाबालिग छात्रा को गाँव के ही पूर्व प्राधन के बेटे गोल्डी कुशवाहा ने छात्रा को रास्ते मे दबोचकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया। पीड़िता की माँ सुनीता की माने तो घर वालो को इसकी जानकारी तब हुई, जब बेटी जोर-जोर से चिल्लाने लगी। तभी घर वालो ने वहां जाकर देखा कि बेटी के हांथ रस्सी से बंधे हुए थे और वो बेसुध चिल्ला रही थी।

 

घटना रात को होने के चलते परिजन दूसरे दिन न्याय की आस में थाने पहुंचे और किस्सा हाल बताया। मामला रेप का होने पर पुलिस ने आनन फानन में मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को जिला अस्पताल मेडिकल के लिए भेज दिया। बताया कि घटना से पीड़िता डरी सहमी होने की वजह से कुछ भी बोल नही पा रही है। वहीं इस मामले में अडिशनल एसपी अनूप कुमार ने बताया कि दया का पुरवा गाँव में कक्षा 6 की नाबालिग छात्रा के साथ रेप हुआ है। लड़के गाँव के पड़ोस के ही हैं। मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवाया गया है। पुलिस ने कडी मसक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned