scriptसिर कटी लाश के मामले में अब पुलिस करा रही डीएनए, इस खूंखार किलर को किया था अरेस्ट | to dna test by police of a without head dead body kanpur dehat | Patrika News

सिर कटी लाश के मामले में अब पुलिस करा रही डीएनए, इस खूंखार किलर को किया था अरेस्ट

locationकानपुरPublished: Oct 12, 2018 01:30:17 pm

एक साल पूर्व हुये इस जघन्य हत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस ने अब डीएनए टेस्ट के जरिये रास्ता ढूंढ लिया है। एक साल पहले सिर कटी लाश मिली थी, आरोपी के पकडे जाने पर भी रहस्य उलझा हुआ है।

murder

सिर कटी लाश के मामले में अब पुलिस करा रही डीएनए, इस खूंखार किलर को किया था अरेस्ट

अरविंद वर्मा

कानपुर देहात-जिले में एक वर्ष पूर्व जघन्य हत्या हुई थी, जिसमें हत्यारों ने युवक की हत्या कर उसका सिर धड़ से अलग कर गायब कर दिया था। इस मामले में पुलिस द्वारा हत्यारोपितों के रिमांड में आने के बावजूद मृतक वारेलाल उर्फ पप्पू का सिर या उसके अवशेष बरामद नहीं हो सके। हालांकि हत्यारोपित सोनू से पूंछतांछ के बाद पुलिस ने बीते दिन पच्चीस हजार का इनामी व इस हत्या में सम्मिलित बबलू कठेरिया को गिरफ्तार कर लिया था। उधर पुलिस को मृतक का सिर न मिलने से अब पुलिस वारेलाल की हड्डी के नमूने से डीएनए जांच कराएगी। इसके बाद मृतक वारेलाल के भाई रजपाल के रक्त नमूने से डीएनए मिलान कराया जाएगा।
दरअसल कानपुर देहात के रूरा थानाक्षेत्र के भटौली निवासी वारेलाल की अगस्त 2017 में हत्या हो गई थी। इसके बाद उसका सिर कटा शव कटेही में बाजरे के खेत में फेंका गया था। किसानों को एक माह बाद जब शव दिखाई दिया तब पुलिस को घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद शव का अज्ञात में अंतिम संस्कार हुआ था। इधर वैज्ञानिक पद्धति से हुई छानबीन में पुलिस ने 31 सितंबर को जनपद औरैया के दिबियापुर के दहू कंचौसी निवासी सोनू कुशवाहा उर्फ राजवीर को दबोच लिया था। पूंछतांछ में उसने कटेही गांव के मूल निवासी व मौजूदा समय में रोशनमऊ रूरा में रह रहे बबलू कठेरिया संग मिलकर वारेलाल की हत्या करने की बात को कबूल किया था।
सक्रिय हुई पुलिस ने फरार बबलू कठेरिया को बीते सप्ताह 6 अक्टूबर को मुंगीसापुर में बलाई मोड़ पर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि उसका साथी कंचौसी निवासी शातिर अंशू चकमा देकर भाग निकला। अब पुलिस बबलू कठेरिया को तीन दिन की रिमांड पर लेकर पूंछतांछ कर रही है। एक वर्ष पुराने हत्याकांड में वारेलाल का सिर या उसके अवशेष नहीं मिलने पर पुलिस ने अब वारेलाल के हड्डी नमूना का डीएनए कराने का फैसला लिया है। विवेचना कर रहे एसएसआइ अरुण कुमार ने बताया कि अज्ञात में अंतिम संस्कार होने पर वारेलाल की हड्डी नमूना संकलित किया गया था। अब हड्डी के डीएनए का मिलान उसके भाई रजपाल के रक्त नमूना से होगा। जल्द ही रजपाल का रक्त नमूना संकलित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो