scriptकानपुर देहात: प्रेमी युगल का दर्दनाक अंत, प्रेमी की पीट कर हत्या तो प्रेमिका फांसी पर झूली | Tragic end of a lover couple, boyfriend beaten to death, girlfriend hanged herself | Patrika News
कानपुर

कानपुर देहात: प्रेमी युगल का दर्दनाक अंत, प्रेमी की पीट कर हत्या तो प्रेमिका फांसी पर झूली

कानपुर देहात में प्रेमी युगल का दर्दनाक अंत हो गया। युवती के घर वालों ने युवक की पीट-पीटकर कर हत्या कर दी। पुलिस वालों ने युवती को अंतिम दर्शन करने नहीं दिया। तो उसने भी खौफनाक कदम उठा लिया। गांव में छह थानों की पुलिस और पीएसी भी लगा दी गई है।

कानपुरJun 14, 2024 / 06:16 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में प्रेमी की पीट-पीटकर का हत्या कर दी गई। प्रेमिका प्रेमी के अंतिम दर्शन किए जा रही थी। लेकिन तनाव को देते हुए पुलिस वालों ने ऐसा करने से रोक दिया। जिससे प्रेमिका ने आहत होकर दुपट्टे से फांसी का फंदा लगा अपनी जान दे दी। घटना की जानकारी मिलते ही परिवारी जनों में कोहराम मच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई थानों की पुलिस भी गांव में बुला ली गई। एएसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटना सिकंदरा थाना क्षेत्र के करीमनगर गांव की है।
यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- ‘4 बीवी 40 बच्चे’ नहीं चलेगा, बनेगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

देव सिंह गांव की ही रहने वाली युवती संगीता से प्यार करता था। जो नट समाज से आती थी। यह प्रेम संबंध दोनों घर वालों और समाज को मंजूर नहीं था। दोनों पक्षों के लोग ताना मारते थे। इधर घर वालों ने संगीता की शादी सिकंदरा थाना क्षेत्र के ही एक गांव में कर दी। लेकिन शादी के 3 वर्ष बाद भी संगीता अपने ससुराल नहीं जाती थी।
12 जून को हुआ था विवाद

12 जून को संगीता और देव सिंह के परिवार के बीच विवाद हो गया। जिसमें लाठी डंडे भी चलने लगे। इस दौरान संगीता के घर वालों ने देव सिंह की लोहे के सरिया से पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल कर दिया गया। जहां 13 जून को उपचार के दौरान देव सिंह की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद देव सिंह का गांव पहुंचा।
भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया

तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में प्रिंसिपल मौजूद थी। संगीता देव सिंह का अंतिम संस्कार करना चाहती थी। लेकिन गांव में मौजूद पुलिस वालों ने ऐसा करने से रोक दिया। इससे आहत संगीता अपने घर चली गई। आज 14 जून को उसने घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे नेवी घटनास्थल का निरीक्षण किया।
क्या कहते हैं एएसपी?

घटना के संबंध में एएसपी राजेश पांडे ने बताया कि बीते 12 तारीख को दो पक्षों में विवाद हो गया था। देव सिंह की पिटाई कर दी गई थी। जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गई है। पुलिस प्रेम संबंधों को लेकर भी जांच कर रही है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। गांव में पीएसी में लगाया गया है।

Hindi News/ Kanpur / कानपुर देहात: प्रेमी युगल का दर्दनाक अंत, प्रेमी की पीट कर हत्या तो प्रेमिका फांसी पर झूली

ट्रेंडिंग वीडियो