रूरा मैथा के बीच टूटी पटरी, फिर टला एक बड़ा हादसा

रूरा मैथा के बीच टूटी पटरी, फिर टला एक बड़ा हादसा
Train Track

Abhishek Gupta | Publish: Jan, 15 2017 04:42:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारत के सबसे बड़े दिल्ली हावडा रेलमार्ग पर बीती रात कानपुर देहात के अंतर्गत रूरा व मैथा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी टूटने से फिर एक बड़ा हादसा होते होते बच गया।

कानपुर देहात. भारत के सबसे बड़े दिल्ली हावडा रेलमार्ग पर बीती रात कानपुर देहात के अंतर्गत रूरा व मैथा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी टूटने से फिर एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। रूरा व मैथा के बीच रेलवे ट्रैक एक स्थान पर चटक गया। वहीं समय रहते रेलवे कर्मचारियों को पटरी चटकी होने की जानकारी हो गयी, जिससे दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गयी। जिसके बाद रेलवे विभाग के हाँथ पांव फूल गये। तत्काल स्टेशन मास्टर के निर्देश पर रेलवे की टीम वहाँ पहुंची और मरम्मत का कार्य शुरू किया। जिसके बाद ट्रैक ठीक हुआ। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ। इस दौरान आम्रपाली एक्सप्रेस, रांची-दिल्ली एक्सप्रेस सहित करीब आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें खड़ी रही।

गैंगमैन और कीमैन की सक्रियता से बचा बडा हादसा
रूरा व मैथा के बीच रात को गैंगमैन और कीमैन गश्त करते हुये वहाँ से गुजर रहे थे। तभी अचानक उनकी नजर चटकी पटरी पर पड़ी। यह देख उनके होश उड़ गये। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। हरकत में आये स्टेशन मास्टर ने फौरन दिल्ली-हावडा रूट की डाउन लाइन पर ट्रेनो का संचालन रोक दिया। इस दौरान दिल्ली से कानपुर आ रही दिल्ली सियालदह एक्सप्रेस को रूरा स्टेशन के पास रोक दिया गया। इसके पीछे रांची-नई दिल्ली सहित अन्य ट्रेनो को जहाँ का तहां रोक दिया गया। रेल कर्मियों द्वारा ट्रैक की मरम्मत के बाद करीब 40 मिनट बाद ट्रेनो का संचालन किया गया। स्थानीय रेलवे अफसरो का कहना है कि ट्रैक व सिगनल मे समस्या आने से ट्रेनो का संचालन रोका गया था।

भाऊपुर व रैपालपुर के बीच भी पटरी चटकी
दिल्ली-हावडा रेलमार्ग पर भाऊपुर व रैपालपुर के बीच भी देर शाम डाउन लाइन पर पटरी चटकने की सूचना पर हडकम्प मच गया। आनन फानन मे दिल्ली से आ रही द्वारिका एक्सप्रेस को रूरा स्टेशन पर रोक दिया गया। जिसके बाद रेलवे टीम ने बारीकी से पेट्रोलिंग की, लेकिन फाल्ट नही मिला। जिसके बाद एक राहगीर ने ट्रैकमैंन को सूचना दी कि भाऊपुर व रैपालपुर के बीच डाउन लाइन पर गेट संख्या-88 के समीप खम्भा नं 1044 के पास पटरी चटकी हुयी है। जानकारी मिलते ही स्टेशन मास्टर अरुणेश कुमार ने तत्काल दिल्ली से आ रही द्वारिका एक्सप्रेस को रूरा स्टेशन पर रोक दिया। रेलवे अफसरों ने बताया कि ट्रैक की जांच की गयी लेकिन फाल्ट नही मिला। इसके बाद ट्रेन को आगे बढाया गया। द्वारिका एक्सप्रेस 47 मिनट तक रूरा स्टेशन पर खडी रही।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned