ट्रांसफार्मर की चिंगारी ने 20 बीघा गेहूं फसल की खाक, ग्रामीणों ने जान जोखिम में डाल बुझाई आग, वीडियो

ग्रामीणों के मुताबिक दमकल देरी से पहुंची। ग्रामीणों ने हरे पेड़ों की शाखाओं व मिट्टी डालकर आग पर किसी तरह काबू पाया।

By: Arvind Kumar Verma

Updated: 01 Apr 2021, 07:03 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. जिले के रसूलाबाद कस्बा के लोहिया नगर ने संदिग्ध परिस्थितियों में खेतों (Khet Me Aag) में खड़ी गेहूं की पकी फसल में आग (Fasal jali) लग गई। वहीं तेज हवा के चलते आग ने विकराल रूप लेकर आधा दर्जन से अधिक किसानों की 20 बीघा फसल को चपेट में ले लिया। भीषण आग (Bheeshan Aag) देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों के मुताबिक दमकल (Damkal) देरी से पहुंची। ग्रामीणों ने हरे पेड़ों की शाखाओं व मिट्टी डालकर आग पर किसी तरह काबू पाया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

थाना रसूलाबाद कस्बा के लोहिया नगर वार्ड में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब अज्ञात कारणों के चलते आग की चिंगारी से खेतों में पकी खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। लोहिया नगर व रहीम नगर के बीच खेतों में आग लगने से बड़ी संख्या में लोग एकजुट हो गए। लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन से सूचना दी, लेकिन वे समय से नहीं आ सके। फसल जलती देख आनन फानन में स्थानीय लोगों ने स्वयं के प्रयास से आग पर काबू पाया।

आग की घटना में शिवकुमार, बहार खान, रामशंकर, विजय शंकर, भूरा, सहाबुद्दीन, बाबूसिंह सहित चंदन आदि किसानों की करीब 20 बीघा पकी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। सूचना उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा को दी गई। जिसके बाद उन्होंने मौके पर राजस्व निरीक्षक को भेजकर क्षति का आकलन कराया। वहीं लोगों ने रहीमनगर वार्ड के नवयुवकों की काफी प्रशंसा की। जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर आग पर काबू पाया। पेड़ की डालो से आग को बुझाया जा सका। स्थानीय लोगों के मुताबिक ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से खेतों में आग लगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned