script

अब सड़क पर नहीं दिखेंगे ओवरलोड वाहन योगी सरकार के मंत्री की बड़ी कार्रवाई

locationकानपुरPublished: Apr 15, 2022 11:06:51 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने ओवर लोड वाहन के अभियान चल रहे अभियान में शामिल क्या हो गया। प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। परिवहन मंत्री के के एक्शन में आते ही ओवरलोड और अवैध वाहनों की धरपकड़ चालू हुई तो यह संख्या देखते-देखते 120 पहुंच गई। जुर्माने के रूप में परिवहन व खनन विभाग ने मोटी रकम वसूली। अगले 4 दिनों तक अभियान चलाने का निर्देश दिया।

अब सड़क पर नहीं दिखेंगे ओवरलोड वाहन योगी सरकार के मंत्री की बड़ी कार्रवाई

अब सड़क पर नहीं दिखेंगे ओवरलोड वाहन योगी सरकार के मंत्री की बड़ी कार्रवाई

योगी शासन के मंत्री एक्शन में क्या आए प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। परिवहन मंत्री ने अभियान चलाकर 1 सैकड़ा से अधिक वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। जिसमें परिवहन विभाग की गाड़ियां भी शामिल हैं। इस दौरान परिवहन विभाग द्वारा ₹29 लाख रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। जबकि खनन विभाग ने ₹17 लाख का जुर्माना वसूला। सड़क पर चलने वाले अवैध वाहनों के खिलाफ परिवहन मंत्री की इस कार्यवाही से परिवहन विभाग में भी हड़कंप मच गया है। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाए। जिससे हादसे रोके जा सके।

घाटमपुर से बड़ी संख्या में ओवरलोड ट्रक निकलने की शिकायत परिवहन मंत्री को मिल रही थी। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ओवरलोड गाड़ियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शामिल हुए। परिवहन मंत्री को सामने देखकर अधिकारियों में हलचल मच गई। परिवहन मंत्री स्वयं खड़े होकर अभियान की निगरानी करने लगे। इस दौरान 120 गाड़ियों पर शिकंजा कसा दिया। जिसमें परिवहन विभाग द्वारा अति और खनन विभाग द्वारा 40 गाड़ियों का चालान किया गया।

यह भी पढ़ें

परिवहन मंत्री ने अभियान चलाने का दिया निर्देश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ओवरलोड वाहनों के कारण हो रही दुर्घटनाओं को रोका जाए। अगले 4 दिनों तक लगातार अभियान चलाकर ओवरलोड गाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इधर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने एसडीएम घाटमपुर, सीओ घाटमपुर, खनन अधिकारी, कानपुर नगर और एआरटीओ प्रवर्तन के साथ यात्री कर के अधिकारियों की टीम बनाई है। जिन्हें निर्देशित किया गया है कि ओवरलोड चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करें। परिवहन मंत्री के एक्शन से ओवरलोड चलने वाले वाहनों के संचालकों में भी हड़कंप मचा है।

ट्रेंडिंग वीडियो