scriptदरोगा से परेशान पीड़ित बोला- ठीक है हम गांव छोड़ देंगे, ऑडियो वायरल, सीएम जनता दरबार में शिकायत | Troubled by Police, victim said he will leave village, Know whole matter | Patrika News
कानपुर

दरोगा से परेशान पीड़ित बोला- ठीक है हम गांव छोड़ देंगे, ऑडियो वायरल, सीएम जनता दरबार में शिकायत

कानपुर में पुलिस के साथ पीड़ित का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक पक्ष कहता है कि आपने 18 हजार रुपए लिए है। तो सामने से आवाज आती है कि- “तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है।” सीएम दरबार में दिए शिकायती पत्र में पीड़िता ने दो पुलिसकर्मियों को दुष्कर्म करने की मिली सजा की जानकारी दी है।

कानपुरJun 13, 2024 / 08:01 am

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री दरबार में न्याय की गुहार लगाई है। अपनी फरियाद में पीड़िता ने बताया कि पुलिस पुरानी शिकायत के कारण उन लोगों को परेशान कर रही है। एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें पीड़ित दरोगा से कह रहा है कि- ‘ठीक है वह गांव छोड़कर चले जाएंगे” 18 हजार रुपए रुपए देने की भी बात सामने आ रही है। ‘एक्स’ पर ऑडियो वायरल हो रहा है। राजस्थान पत्रिका वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। ऑडियो को संज्ञान में लेते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बताया है कि मामला स्थानीय थाना के संज्ञान में है। आरोप असत्य और निराधार है। मामला साढ थाना क्षेत्र का है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पीड़िता ने मुख्यमंत्री को दिये शिकायती पत्र में बताया है कि 19 अगस्त 2022 को वह अपने गांव वापस आ रही थी। रास्ते में गांव के ही रहने वाले छह लोगों ने उन्हें बुरी नियत से खींच लिया और जबरदस्ती करने लगे। जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री दरबार में की थी। उसके बाद पुलिस ने साढ़ थाना में मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन समझौता के लिए दबाव बना रही है। ना मानने पर थाना पुलिस ने पापा और भाई के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर दिया।
2001 में हुई घटना पर पुलिस नाराज

पीड़िता ने अपनी शिकायती पत्र बताया है कि 2001 में थाना में तैनात दो सिपाही घर में घुस आए और शराब पीने लगे। मां के मना करने पर दोनों सिपाहियों ने मां को कमरे में बंद कर दुष्कर्म किया। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए। घटना की जानकारी एसपी को दी गई थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसपी ने अपने सामने दरवाजा खुलवाया। दोनों को गिरफ्तार कराया। जांच के आधार पर अदालत में दोनों को सजा सुनाई। इसके बाद थाना पुलिस उन्हें परेशान कर रही है। और मुकदमे लिखवाने की धमकी दे रही है।
क्या है ऑडियो में?

ऑडियो में सामने से आवाज आ रही है तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है। तुम्हारा दिमाग ठिकाने लगा दूंगा। सिपाही से क्या बोल रहा है? ज्यादा नेता ना बनो। वरना पूरा नेता बना दूंगा। चार्जशीट देख लो, तीनों के खिलाफ मुकदमा लिखा है कि नहीं
पीड़ित- अपने 18 हजार रुपए नहीं लिया
दूसरा पक्ष- तुम्हारा दिमाग खराब है। अभी आ रहा हूं तुम्हारे गांव, बता रहा हूं।
पीड़ित – ठीक है हम गांव छोड़ देबे, आपके करण
क्या कहती है कमिश्नरेट पुलिस?

एक पोस्ट पर कमिश्नरेट पुलिस ने जानकारी दी है कि मामला स्थानीय थाना के संज्ञान में है। लगाए गए आरोप असत्य और निराधार है।

Hindi News/ Kanpur / दरोगा से परेशान पीड़ित बोला- ठीक है हम गांव छोड़ देंगे, ऑडियो वायरल, सीएम जनता दरबार में शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो