scriptहाईवे पर कैप्सूल की वजह से आया भूचाल, लोगों में मच गई अफरा तफरी | turning LPG truck in highway leackage people hadkamp here | Patrika News

हाईवे पर कैप्सूल की वजह से आया भूचाल, लोगों में मच गई अफरा तफरी

locationकानपुरPublished: Nov 06, 2019 08:46:33 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इसके बाद कानपुर के इंडेन बाटलिंग प्लांट से एक्सपर्ट बुलाए गए।

हाईवे पर कैप्सूल की वजह से आया भूचाल, लोगों में मच गई अफरा तफरी

हाईवे पर कैप्सूल की वजह से आया भूचाल, लोगों में मच गई अफरा तफरी

कानपुर देहात-जिले के इटावा-कानपुर हाईवे पर उस समय अफरा तफरी मच गई, जब कानपुर देहात के डुबकी के समीप पाता से लखनऊ की तरफ जा रहा एलपीजी भरा कैप्सूल ट्रक पलट गया। कैप्सूल से गैस का रिसाव शुरू हो गया। हालांकि हादसे में चालक जख्मी हो गया। खतरे को भांपते हुए हाईवे के दोनों तरफ का यातायात रोक दिया गया है। सूचना पर सिकंदरा व माती से दो दमकल गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कानपुर के इंडेन बाटलिंग प्लांट से एक्सपर्ट बुलाए गए। जिसके बाद लीकेज बंद कर गैस रिसाव रोका गया। इस दौरान तीन घंटे तक हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई।
जनपद लखीमपुर खीरी के थाना नीमगांव के मंगलीपुर निवासी शैलेंद्र पाता दिबियापुर प्लांट से एलपीजी भरा कैप्सूल लेकर लखनऊ के लिए निकला था। तभी डुबकी, सिकंदरा के पास पहुंचने से पहले पवनई मोड़ पर अनियंत्रित होकर कैप्सूल का एक पहिया डिवाइडर पर चढ़ गया और कैप्सूल पलट गया। दुर्घटना में जख्मी चालक शैलेंद्र को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। कैप्सूल से गैस का रिसाव होते देखकर एसडीएम सिकंदरा आरसी यादव व सीओ डेरापुर आरके मिश्र ने कानपुर की लेन पर यातायात रोक दिया।
सीएफओ सुरेंद्र सिंह व एफएसओ कृष्ण कुमार माती और सिकंदरा से दमकल लेकर पहुंचे। पहले सर्विस लेन से वाहन निकाले गए लेकिन, गैस का रिसाव बढ़ने पर हाईवे पर इटावा व कानपुर, दोनों लेन का यातायात बंद कर दिया गया। एएसपी अनूप कुमार व एसडीएम अकबरपुर आनंद कुमार भी मौके पर पहुंचे और कानपुर के इंडेन बाटलिग प्लांट से गैस का रिसाव रोकने के लिए एक्सपर्ट टीम बुलवाई, जो रात साढ़े आठ बजे पहुंची। टीम ने मशक्कत कर रात करीब सवा नौ बजे रिसाव पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एलपीजी के रिसाव से आग के खतरे तो देखते हुए यातायात रोकने समेत जरूरी उपाय कराए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो