script

आवारा मवेशी बने जानलेवा, इस तरह बेरहमी से ले ली दो युवकों की जान

locationकानपुरPublished: Feb 15, 2019 06:17:13 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

युवक के गिरते ही सांड़ ने सींग से युवक को बेरहमी से कुचलकर घायल कर दिया।

आवारा मवेशी बने जानलेवा, इस तरह बेरहमी से ले ली दो युवकों की जान

आवारा मवेशी बने जानलेवा

कानपुर देहात-बीते एक माह से प्रदेश में आवारा मवेशियों को लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त है। दरअसल ये मवेशी किसानों के खेतों में खड़ी फसल को चौपट कर रहे हैं। दूसरी तरफ सड़कों व राजमार्गो पर छुट्टा घूम रहे मवेशियों के चलते घटानाएँ बढ़ रही हैं। ऐसी ही दो अलग अलग घटनाओं में सांड ने दो युवकों की जान ले ली। बताते चलें पहली घटना में सड़क पर घूमने वाले एक आवारा मवेशी ने युवक को घायल कर दिया। मामला मुंगीसापुर क्षेत्र का है, जब नंदपुर गांव में आवारा सांड़ के एक हमले से घर के पास खड़ा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन फानन में एंबुलेंस से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित कर दिया।
दरअसल आवारा मवेशी अब जानलेवा हो गए हैं। जनपद कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के फरजाबाद मीनापुर में रामचरण खेतों पर थे। तभी अचानक एक सांड़ ने उग्र होकर हमला बोल दिया। रामचरन कुछ समझ पाते कि तब तक भयभीत युवक खेत पर बने कुएं में गिर गए थे। ग्रामीणों ने किसी तरह उनको निकाला और सीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इधर डेरापुर थाना क्षेत्र के नंदपुर गांव में फूल सिंह का पुत्र सूरज संखवार घर के बाहर खड़ा था। इसी दौरान सांड़ ने उसे खदेड़ लिया। सांड से बचकर भागने के दौरान युवक पोल से टकराकर जमीन पर गिर गया।
युवक के गिरते ही सांड़ ने सींग से युवक को बेरहमी से कुचलकर घायल कर दिया। बचाव में युवक की चीख सुनकर दौड़े लोगों ने सांड़ को खदेड़कर किसी तरह उसको बचाया। इसके बाद ग्रामीणों ने गंभीर हालत में युवक को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा। जिला अस्पताल में परीक्षण के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव गांव पहुंचने पर मां विद्दन देवी गश खाकर गिर पड़ी। फिलहाल आवारा मवेशियों को लेकर परिजनों सहित ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। थानाध्यक्ष रामबहादुर पाल ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो