अजहर की मौत पर पीएम के मंत्री गदगद, सबूत मांगने वालों को दे डाली सलाह

केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हरदीप सिंह पुरी रविवार को कानपुर पहुंचे और सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान विपक्षी दलों पर लगाए आरोप, सिख दंगा पीड़ितों को मिलेगा न्याय।

By: Vinod Nigam

Updated: 03 Mar 2019, 07:02 PM IST

कानपुर। केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हरदीप सिंह पुरी रविवार को कानपुर पहुंचे और सर्किटहाउस में मीडिया से रूबरू हुए। इस मौके पर उन्होंने एयरफोर्स की सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने वाले विरोधी दलों पर जमकर बरसे। कहा, अभी कुछ देर पहले जानकारी मिली है कि भारतीय सेना के हमले में जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर बुरी तरह घायल हो गया था और उसकी मौत हो चुकी है। अब सेना पर प्रश्नचिन्ह लगाने वाले नेता पाकिस्तान जाएं और भारतीय जांबाजों के बहादुरी की तस्वीर को देख कर आएं।

गर्व की बात
केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और आज विश्व के सभी देश भारत के साथ खड़े हैं। यह मोदी सरकार की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। देश आज उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर है। जैश-एक-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के मारे जाने के प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि हमें भी मीडिया के जरिए जानकारी मिली है। यदि खबर सही है तो ये भारत व सेना के लिए गर्व की बात है। अमेरिका ने ओसमा बिन लादेन को मारा था तो हमारी वायू सेना ने अजहर समेत उसके पूरे कुनबे को खत्म कर दिया है।

देश में मजबूत सरकार
पाकिस्तान और आतंकवाद के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आज भारत की सरकार एक मजबूत सरकार है। भारत की छवि एक मजबूत राष्ट्र की छवि हो गई है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने एक स्वर से पाकिस्तान और आतंकवाद की निंदा करते हुए भारत का समर्थन किया है। हमारे देश की सेना भी एक मजबूत सेना है और साहसी है। हमारे एमआईजी ने एफ 16 को मार कर गिराया। पाकिस्तान तो यह मानने को तैयार ही नहीं था कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक भी की है या उसके बाद हमने एयर स्ट्राइक की है लेकिन सुबह होते होते है मानने को विवश हुआ कि भारत के फाइटर प्लेन पाकिस्तान में आए लेकिन हमने उनको खदेड़ दिया।

विरोधियों पर गरजे मंत्री
मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान का झूठ आज पूरी दुनिया के सामने उजागर हो गया है। पर हमारे विरोधी दल के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते सेना के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं। मंत्री ने कहा कि आज बड़े दुख की बात है कि ऐसी घड़ी में भी विपक्षी दल तुच्छ राजनीति कर रहे हैं और मोदी विरोध में देश तक का विरोध करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। यहां तक कि अपनी सेना पर भी वह प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं। यह बड़ी विडंबना की बात है। पर देश की जनता पीएम मोदी के साथ है। हम देश के बाहर और घर के अंदर बैठे जयचंदों को खत्म कर के ही दम लेंगे।

सिखों को मिलेगा न्याय
1984 के दंगों पर मंत्री ने कहा कि ये कांग्रेस के द्वारा किया गया एक जनसंहार था। एसआईटी का गठन हो चुका है और शीघ्र ही इस में न्याय होगा। कुछ नेताओं के भारतीय जनता पार्टी छोड़कर जाने पर उन्होंने कहा कि हम 11 करोड़ से भी अधिक कार्यकर्ताओं वाली पार्टी हैं। एक या दो लोगों के जाने से कोई विशेष फर्क नहीं पड़ने वाला है। कुछ लोग स्वार्थ की राजनीति के तहत ऐसे निर्णय ले लेते हैं। चुनाव तक आते-आते अभी स्थितियां और बदल जाएंगी। इस मौके पर महापौर प्रमिला पाण्डेय, विक्की छाबड़ा, अजीत सिंह छाबड़ा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय उपस्थित थे।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned