scriptरामलला की खुशी में देखने को मिला अनोखा उत्साह, पुलिसकर्मी भी नहीं रहे पीछे, फिर एक बार मनाई गई दिवाली | Unique enthusiasm was seen in Ramlala's happiness, also poice employee | Patrika News

रामलला की खुशी में देखने को मिला अनोखा उत्साह, पुलिसकर्मी भी नहीं रहे पीछे, फिर एक बार मनाई गई दिवाली

locationकानपुरPublished: Aug 05, 2020 11:41:27 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

यहां तक कि पुलिसकर्मी भी आज इस जश्न से वंचित नहीं रहे।

रामलला की खुशी में देखने को मिला अनोखा उत्साह, पुलिसकर्मी भी नहीं रहे पीछे, फिर एक बार मनाई गई दिवाली

रामलला की खुशी में देखने को मिला अनोखा उत्साह, पुलिसकर्मी भी नहीं रहे पीछे, फिर एक बार मनाई गई दिवाली

कानपुर देहात-आज अयोध्या में प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन करने के बाद देर शाम घर-घर में दीपक जलते देख ऐसा लग रहा था मानो दिवाली का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा हो। चारो तरह लोग पटाखे छुड़ा रहे थे। कहीं लोग जय श्रीराम के नारे लगाकर उत्साह ने सराबोर थे। ये नजारा कानपुर देहात का रहा, जहां सुबह से ही लोग इंतजाम में लगे हुए थे। जिले के झींझक में लोगों ने दीपक जलाकर जय श्रीराम लिखकर अपने आराध्य श्रीराम, माता जानकी व लखनलाल की पूजा व अर्चना कर लोगों में प्रसाद वितरण किया।
महिलाओं ने भी ढोलक मंजीरा बजाकर अयोध्या में प्रभु राम के वापस आने के मंगल गीत गाए। मंदिरों में राम आरती कर लोगों ने दीपक जलाकर मंगलमय की कामना की। वहीं नन्हे मुन्ने बच्चों ने फुलझड़ी छुड़ाए तो युवाओं ने पटाखे अनार सहित अन्य आतिशबाजी चलाकर दिवाली का नजारा प्रस्तुत किया। यहां तक कि पुलिसकर्मी भी आज इस जश्न से वंचित नहीं रहे। थाना मंगलपुर क्षेत्र के झींझक चौकी के इंचार्ज ज्ञानप्रकाश पांडेय ने पूरे स्टाफ के साथ चौकी परिसर में बने मंदिर में आरती करते हुए मंगलकामना की।
इसके बाद स्थानीय लोगों सहित राहगीरों को प्रसाद वितरण कर शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं पुलिस के जवानों से नहीं रहा गया। उन्होंने आतिशबाजी चलाकर जमकर उत्साह मनाया। इस अवसर पर परिवार के साथ पूजन भोग लगाने के बाद पटाखे छुड़ा रहे बीजेपी के मंडल अध्यक्ष झींझक सतपाल धनगर ने कहा कि आज बड़ा पर्व है, आज हमारे रामलला विराजमान हुए हैं। इसलिए हमलोग खुशियों में सराबोर हैं। घरों में घी के दीपक जलाए हैं, पटाखे छुड़ाकर दिवाली का आनंद ले रहे है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए यह भी कहा कि यह प्रभु की कृपा है, इसलिए शांति और सौहार्द के साथ खुशी का इजहार करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो