scriptखुर्शीद के बयान के बाद बोले हैदर उसमानी , कांग्रेस को मुस्लिमों से मांगनी चाहिए माफी | UP Alpsankhyak board chairman Haider Usmani statement on Congress | Patrika News

खुर्शीद के बयान के बाद बोले हैदर उसमानी , कांग्रेस को मुस्लिमों से मांगनी चाहिए माफी

locationकानपुरPublished: Apr 24, 2018 03:38:35 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक उत्सव में स्टूडेंट के प्रश्न के उत्तर में दिया बयान, भाजपा ने कांग्रेस से माफी की कर दी मांग

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक उत्सव में स्टूडेंट के प्रश्न के उत्तर में दिया बयान, भाजपा ने कांग्रेस से माफी की कर दी मांग
कानपुर। कांग्रेस नेता और पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद मगंलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक उत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यहां उन्होंने पार्टी लाइन से हट कर बयान दिया। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि मैं कांग्रेस का नेता हूं इसलिए मुस्लिमों के खून के दाग मेरे दामन में भी हैं, लेकिन ये आप पर ना लगें इसलिए आप इन घटनाओं से सीखें। इस बयान के बाद कानपुर से लखनऊ और दिल्ली तक सियासत गर्म हो गई है। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक बोर्ड के चेयरमैन तसलीम हैदर उस्मानी ने कहा कि आज मुस्लिमों की हालत दलितों से भी खराब है और इसके सिर्फ कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। कांग्रेस ने फूट डालो और राज कारो के फार्मूले को आजमाया और सत्ता अपने पास रखी। कांग्रेस के इशारे पर देशभर में 65 हजार दंगे हुए हैं और हजारों ***** और मुस्लिम मारे गए। हम मांग करते हैं कि खुद राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस पार्टी देश के मुसलामनों से मांफी मांगे।
क्या बोले पूर्व कांग्रेसी मंत्री
पूर्व विदेश मंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता खुर्शीद आज ने पार्टी लाइन से हटकर एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक छात्र ने उनसे दंगों और अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाने को लेकर सवाल पूछा। इस पर खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं। ये आप (छात्रों) पर ना लगें इसके लिए हमसे सीख लेनी चाहिए। खुर्शीद से एएमयू के एक पूर्व छात्र ने पूछा, “1948 में एएमयू एक्ट में पहला संशोधन हुआ था, उसके बाद 1950 में राष्ट्रपति का आदेश, जिससे मुस्लिमों से आरक्षण का छीना गया और फिर हाशिमपुरा, मलियाना और मुज्जफरपुर जैसे दंगों की लिस्ट है। इसके अलावा बाबरी मस्जिद की शहादत ये सब कांग्रेस के राज में हुआ। मुसलमानों की मौत के धब्बे कांग्रेस के दामन पर हैं इन्हें आप कैसे धोएंगे?“। इस पर खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि मैं कांग्रेस का नेता हूं इसलिए मुस्लिमों के खून के दाग मेरे दामन में भी हैं, लेकिन ये आप पर ना लगें इसलिए आप इन घटनाओं से सीखें। इस बयान के बाद कांग्रेस के नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं तो वहीं भाजपा इसे मुद्दा बना लिया है।
65 हजार दंगे कांग्रेस ने करवाए
अल्पसंख्यक बोर्ड के चेयरमैन तसलीम हैदर उस्मानी ने पत्रिका डॉट कॉम के साथ खास बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस के चलते देश का बंटवारा हुआ। एक परिवार के राज 60 साल तक देश में रहा और कांग्रेस ने 65 हजार दंगे करवाए। इन दंगों में ***** और मुस्लिम समाज के लोगों का खून बहा। खुर्शीद ने कांग्रेस के झूट से परदा उठाकर कुछ अच्छा काम किया है। आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद आज भीह मुस्लिम समाज कांग्रेस के साथ खड़ा है, पर इन्होंने उन्हें बदले में कुछ नहीं दिया। कांग्रेस ने अयोध्या को विवादित बनाया और मुस्लिम समाज को वोट पाने के लिए जमकर सियासत की। कांग्रेस नहीं चाहती कि अध्योध्या में रामंमदिर बने। क्योंकि अगर मुद्दे का हल आपसी बातचीत से हो जाएगा तो कांग्रेस की बची खुसी सियायत खत्म हो जाएगी।
जनसंख्या बड़ी, विकास घटा
कांग्रेस के शासनकॉल में मूस्लिमों की जनसंख्या के रोकने के प्रयास नहीं किए। जनसंख्या बड़ती गई, जिसके कारण मुस्लिम समाज गरीब और बदहाल होता गया। इसी का फाएदा कांग्रेस पार्टी ने उठाया। मुस्लिम शिक्षा से दूर रहे और चुनाव के वक्त कांग्रेस को वोट देते रहे। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं किया। मोदी सरकार के आने के बाद मुस्लिमों के चेहरों में खुशी है। देश को दंगे से मुक्त कर दिया गया है। सबका, साथ, सबका विकास के फार्मूले के तहत पीएम मोदी और सीएम योगी कार्य कर रहे हैं। ***** के घर के बाहर शौचायल है तो मुस्लिम भाई के पास बेहतर टॉयलेट हे। सभी धर्म समाज और जाति की महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए, जबकि कांग्रेस की सरकार के दौरान गै सरेंडरों के लिए पंद्रह दिन पहले एजेंसियों से जुगाड़ लगाना पड़ता था।
देर से आए दुस्स्त आए
हैदा उस्मानी ने कहा कि कांग्रेस ने यह तो माना कि उनके चलते मुस्लिम समाज का विकास नहीं हुआ। अध्योध्या से लेकर भागलपुर तक के दंगे कांग्रेस के चलते हुए। हमारी मांग है कि मुस्लिम समुदाय से कांग्रेसी माफी मांगें। साथ ही मुस्लिम समाज के उन ठेकेदारों से हम कहना चाहते हैं कि अब पीएम मोदी को अपशब्द कहना बंद कर दो। क्योंकि पीएम मोदी ही मुस्लिम समाज का विकास कराएंगे। पीएम के अलावा सपा, बसपा, कांग्रेस सहित अन्य दल सिर्फ आपको वोटबैंक की तरह इस्तेमाल करते रहेंगे। हैदर ने बताया कि कानुपर में कांग्रेस, सपा और बसपा के शासनकॉल के दौरान दंगे हुए। हमने अपने समाज के लोगों को कांग्रेस की करतूत के बारे में जानकारी दी, पर ठेकेदारों के चलते हमारी बात नहीं सुनी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो