scriptUp assembly election 2022: मतदान शुरू, कानपुर की मेयर पर जिला प्रशासन ने कराया मुकदमा दर्ज | Up assembly election 2022: Voting third phase begins | Patrika News

Up assembly election 2022: मतदान शुरू, कानपुर की मेयर पर जिला प्रशासन ने कराया मुकदमा दर्ज

locationकानपुरPublished: Feb 20, 2022 09:47:39 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

कानपुर मंडल के सभी विधानसभाओं में आज तृतीय चरण का वोट डाला जा रहा है। कई स्थानों से मशीनें खराब होने की भी खबर आ रही है। कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने निर्वाचन आयोग के आदेश के विपरीत वोट डालने के समय का फोटो वायरल किया है। जसवंत नगर सीट से चुनाव लड़ रहे शिवपाल सिंह यादव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
 

Up assembly election 2022: मतदान शुरू, कानपुर की मेयर पर जिला प्रशासन ने कराया मुकदमा दर्ज

Up assembly election 2022: मतदान शुरू, कानपुर की मेयर पर जिला प्रशासन ने कराया मुकदमा दर्ज

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के अंतर्गत कानपुर मंडल के सभी विधानसभा में वोट डाले जा रहे हैं। कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने आज सुबह ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके साथ ही उन्होंने मतदान करने का फोटो वायरल किया है। जिसमें वह कमल के निशान का बटन दबा रही है। जो आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। मतदान करते समय ईवीएम की फोटो खींचना मना है। इसके साथ ही जसवंत नगर विधानसभा से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने सेफाई के अभिनव विद्यालय में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इधर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके बताया है कि कानपुर देहात की भोगनीपुर विधानसभा के बूथ संख्या 121 पर सभा का बटन दबाने पर बीजेपी की पर्ची निकल रही है। इलेक्शन कमीशन से सुचारू और निष्पक्ष मतदान कराने की मांग की।

फर्रुखाबाद में सबसे अधिक 9.62% मतदान

कानपुर मंडल की सभी विधानसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 9:00 बजे तक 5.89% मतदान हुआ है। जबकि फर्रुखाबाद में 9:00 बजे तक 9.62% मतदान हुआ है।

यह भी पढ़ें

क्या कोई अपनी पत्नी के लिए ऐसा बोलता है जैसा विधायक ने कहा…

कानपुर की मेयर ने डाला वोट

वोट डालने के साथ ही कानपुर की मेरठ प्रमिला पांडे उसका फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें मतदान कक्ष के अंदर का दृश्य दिखाया गया है। चुनाव आयोग के आदेशानुसार कोई भी व्यक्ति वोट डालते समय का फोटो नहीं खींच सकता है। लेकिन यहां पर प्रमिला पांडे ने वोट डालने का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे के खिलाफ मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो