scriptयूपी उपचुनाव : सपा ने यूपी की 7 सीटों में से चार पर प्रत्याशी किए घोषित, घाटमपुर से इन पर लगाया दांव | UP by-election: SP declared candidates for 4 seats including Ghatampur | Patrika News

यूपी उपचुनाव : सपा ने यूपी की 7 सीटों में से चार पर प्रत्याशी किए घोषित, घाटमपुर से इन पर लगाया दांव

locationकानपुरPublished: Oct 05, 2020 07:55:41 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-सपा पार्टी ने यूपी उपचुनाव में चार सीटों पर अपने प्रत्याशी कर दिए घोषित,
-यूपी उपचुनाव की 7 सीटों पर होंगे 3 नवम्बर को मतदान,
-10 नवंबर को उपचुनाव के होंगे परिणाम घोषित

यूपी उपचुनाव : सपा ने यूपी की 7 सीटों में से चार पर प्रत्याशी किए घोषित, घाटमपुर से इन पर लगाया दांव

यूपी उपचुनाव : सपा ने यूपी की 7 सीटों में से चार पर प्रत्याशी किए घोषित, घाटमपुर से इन पर लगाया दांव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-यूपी विधानसभा उपचुनाव (UP By-election) के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख द्वारा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद सपा के प्रत्याशी की घोषणा को लेकर सरगर्मी तेज दी। वहीं आज समाजवादी पार्टी ने भी यूपी की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By-election) में से चार सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित (candidate declared) कर दिए हैं। जिसमें कानपुर की घाटमपुर सीट (Ghatampur Assembly Seat) से सपा से इंद्रजीत कोरी (Indrajit Kori) को प्रत्याशी बनाया है। इंद्रजीत 2012 के विधानसभा चुनाव में बसपा को मात देकर विधायक चुने गए थे। इस बार उपचुनाव में सपा पार्टी हाईकमान ने इंद्रजीत पर फिर भरोसा जताया है। शेष तीन सीटों में सपा ने सैय्यद अब्बास जावेद को नोगावां सादात, महाराज सिंह धनगर को टूंडला और लकी यादव को मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के लिए टिकट दिया है। हालांकि उपचुनाव की तारीखों घोषित हो चुकी हैं। 3 नवम्बर को मतदान (Voting) के बाद 10 नवंबर को चुने गए विधायकों के नाम सामने आएंगे।
सूबे के कानपुर की आरक्षित सीट घाटमपुर से विधायक एवं यूपी सरकार की केबिनेट मंत्री कमलरानी वरुण (Kabinet Minister Kamalrani Varun) का बीमारी के चलते 2 अगस्त को निधन हो गया था। जिसके बाद घाटमपुर सीट रिक्त घोषित कर दी गई थी। आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव ने प्रचंड लहर के साथ आई बीजेपी से कमलरानी वरुण आरक्षित सीट घाटमपुर विधानसभा से टिकट लेकर चुनाव मैदान में आई थीं। जहां कमलारानी वरुण बीएसपी की सरोज कुरील को हराकर विधायक बनीं थी। बाद में यूपी सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्रिमंडल में जगह दी थी। उनके निधन के बाद इस रिक्त सीट पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो