scriptगेट वे ऑफ बुंदेलखंड का कौन होगा विजेता? कल होगा तय | up bypolls 2020 : ghatampur assembly seat voting and result | Patrika News
कानपुर

गेट वे ऑफ बुंदेलखंड का कौन होगा विजेता? कल होगा तय

– मास्क पहनकर ही डाल सकेंगे वोट- भाजपा को अपनी सीट बचाने की चिंता

कानपुरNov 02, 2020 / 05:23 pm

Hariom Dwivedi

गेट वे ऑफ बुंदेलखंड का कौन होगा विजेता? कल होगा तय

गेट वे ऑफ बुंदेलखंड का कौन होगा विजेता? कल होगा तय

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. गेट ऑफ बुंदेलखंड के नाम से चर्चित घाटमपुर सीट के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोट पड़ने हैं। इसके लिए सोवार को नौबस्ता गल्लामंडी से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। कुल छह उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 3,19,148 मतदाता करेंगे। घाटमपुर की सीट योगी सरकार में मंत्री रहीं कमलारानी वरुण के निधन से रिक्त हुई है।
481 पोलिंग बूथ
घाटमपुर सीट के लिए शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। 481 पोलिंग बूथों पर 3,19,148 मतदाता अपना वोट डालेंगे। मतदान कराने के लिए नौबस्ता गल्लामंडी से 529 पोलिंग पार्टियां हुई हैं। वहीं 48 पोलिंग पार्टियां रिजर्व रखी गई हैं। घाटमपुर उपचुनाव में 84 क्रिटिकल बूथ बनाए गए हैं, जिन पर विशेष निगरानी रहेगी। इन बूथों पर पीएसी को तैनात किया जाएगा। वोटिंग का लाइव टेलीकास्ट होगा। अप्रिय घटना होने पर तत्काल क्विक रिस्पांस टीम पहुंचेगी। सभी सीमाएं सील कर दी गयी हैं। 8 किलोमीटर की दूरी तक शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी।
कोरोना किट दी गई
इस बार कोरोना के संक्रमण के चलते हर बूथ पर कोरोना किट भी दी गई है। जिसमे थर्मल स्कैनर, मास्क, फेससील्ड ग्लब्स, सेनेटाइजर का इस्तेमाल होगा। कोरोना संक्रमण से कर्मचारियों के अलावा मतदाताओं को बचाने के लिए मॉस्क के अलावा सेनेटाइजर सभी के लिए जरूरी होगा। मतदताओं को दो गज दूरी का पालन करना होगा। मतदान में व्यवधान डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सुबह 7 बजे से मतदान
एडीएम आपूर्ति बंसल लाल (चुनाव ऑब्जर्वर ) ने बताया कि घाटमपुर सीट के लिए मंगलवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान। मतदाता ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट दें इसके लिए अलग से प्रबंध किए गए हैं। चुनाव ऑब्जर्वर के मुताबिक कुल मतदाता 3,19,148 वोट डालेंगे। जिसमें पुरुष 1,74, 437 तो वहीं 1,44,706 महिला मतदाता हैं। जबकि थर्ड जेंडर 5 हैं। भाजपा ने अपनी इस सीट को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

Home / Kanpur / गेट वे ऑफ बुंदेलखंड का कौन होगा विजेता? कल होगा तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो