scriptनगर निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी ने कानपुर में बनाया चक्रव्यूह, बनाई ये स्ट्रेटेजी | up cm yogi aditynath visit kanpur on 15 november up hindi news | Patrika News

नगर निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी ने कानपुर में बनाया चक्रव्यूह, बनाई ये स्ट्रेटेजी

locationकानपुरPublished: Nov 11, 2017 11:08:01 am

22 नवंबर को 13 मेयर और 1191 पार्षद उम्मीदवारों की भाग्य का फैसला जनता कर देगी।

cm yogi

कानपुर. निकाय चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। राजनीतिक दल के नेता जनता के पास जाकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा नए-नवेले वादे के जरिए अपने पक्ष में महौल बनाने में जुटे हैं। 22 नवंबर को 13 मेयर और 1191 पार्षद उम्मीदवारों की भाग्य का फैसला जनता कर देगी। इसी के चलते अब कानपुर मेयर पद के लिए 14 उम्मीदवार मैदान में है और सभी अपनी-अपनी जीत की बात कह रहे है, इसी के चलते अब स्थानीय नेता अपने स्टार प्रचारकों को बुलाया है। भाजपा के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ 15 नवबंर को बृजेंद्र स्वरूप में आकर जनसभा को संबोधित कर कमल के पक्ष में महौल बनाएंगे। सीएम की रैली के वक्त मेयर समेत सभी पार्षद कैंडीडेट को भगवा रंग में दिखेंगे।


15 को बृजेंद्र स्परूप पार्क में जनसभा


नगर निकाय चुनाव के नामांकन के बाद प्रत्याशी सुबह से लेकर देररात तक प्रचार कर रहे हैं। गली, मोहल्लों में टोलियों के साथ जाकर जनता से वादे कर चुनावी नैया पार लगाने की फरियाद कर रहे हैं। प्रत्याशियों की मांग पर राजनीतिक दलों के बड़े नेता प्रचार करने के लिए हामी भर दी है। भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर को कानपुर आ रहे हैं। सीएम बृजेंद्र रूवरूप पार्क में पांडेय के लिए वोट मांगेगे। भाजपा नगर अध्यक्ष सूरेंद्र मैथानी ने बताया कि निकाय चुनाव में हमने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम, दोनों डिप्टी सीएम के साथ ही अन्य नेताओं को बुलाया है। सीएम ऑफिस से हमें हरी झंडी मिल गई है।


भगवा कपड़े के साथ मंच करेंगा साझा


बृजेंद्र स्वरूप पार्क में प्रस्तावित जनसभा स्थल पर दो मंच बनेंगे। एक मंच पर महापौर एवं पार्षद प्रत्याशी तो बगल में तो बनने वाले मंच में सीएम, जनप्रतिनिधियों के अलावा अपेक्षित वरिष्ठ पदाधिकारी होंगे। सीएम व पार्षदों का मंत्र ऐसा बनाया जाएगा कि सीएम अपनी कुर्सी से प्रत्याशियों पर नजर डाल सकें। तैयारियों को अंतिम देने के लिए भाजपा पदाधिकारी बृजेंद्र स्परूप पार्क में जुटे हैं। नगर अध्यक्ष ने बताया कि सीएम की जनसभा में कानपुर नगर के लोगों को बुलाया गया है। 15 नवंबर को हमारे सभी 109 पार्षद उम्मीदवार के साथ मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडय मौजूद रहेंगी। नगर अध्यक्ष ने बताया कि प्रत्याशी सीएम के सामने भगवा कपड़ा धारण कर मंच साझा करेंगे।


इतने प्रत्याशियों के बीच मुकाबला


नगर निगम चुनाव के आखरी दिन गुरूवार को 89 पार्षद तो दो मेयर पद के प्रत्याशियों ने अपने-अपने नाम वापस कर लिए। अब पार्षद पद के 1191 और मेयर पद 13 प्रत्याशियों के बीच जीत-हार का मुकाबला चल रहा है। महापौर पद के लिए नामांकन करने वाली उषा रत्नाकर शुक्ला और ममता तिवारी ने नाम वापस ले लिए। इसी तरह से वार्ड 106 में वर्तमान भाजपा पार्षद व नामांकन कराने वाले रमापति झुनझुनवाला ने भी नाम वापस लिया है। मेयर पद के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर दिख रही है। कांग्रेस ने अपने दो कैंडीडेट ऊषा रत्नाकर शुक्ला और ममता तिवारी को मना लिया, इसी के चलते अब भाजपा की राह कठिन हो गई है।


दो लाख मतदाताओं को साधने के लिए आ रहे सीएम


कानपुर नगर में पूर्वाचल के मतदाताओं की संख्या दो लाख से ज्यादा है। इसी के चलते भाजपा नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा कराए जाने की मांग प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय से की थी। भाजपा नेताओं की मांग पर सीएम कानपुर में पब्बिलक सभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। 2017 विधानसभा चुनाव के वक्त कल्याणपुर से भाजपा कैंडीडेट नीलिमा कटियार चुनाव के मैदान में थीं। उन्हें सपा के सतीश निगम टक्कर दे रहे थे। चुनाव हारने की आशंका के चलते भाजपा नेता हरकत में आए और पनकी में सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली कराई थी। इसी के बाद नीलिमा कटियार का चुनाव आगे बढ़ा और यहां से उन्हें अच्छा जनसमर्थन मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो