scriptUP Government woman minister serious allegation on police | यूपी सरकार के महिला मंत्री का पुलिस पर गंभीर आरोप, जांच के बाद होगी कार्रवाई | Patrika News

यूपी सरकार के महिला मंत्री का पुलिस पर गंभीर आरोप, जांच के बाद होगी कार्रवाई

महिला कल्याण बाल विकास मंत्री ने सखी वन स्टॉप सेंटर व लक्ष्मी बाई आशा ज्योति केंद्र के निरीक्षण के दौरान यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया। बोली पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने फांसी लगाई। मुख्यमंत्री के सामने मामले को उठाने की जानकारी दी। पीड़ित परिवार से भी मिलने का प्रोग्राम है।

कानपुर

Updated: May 11, 2022 09:04:55 pm

आशा ज्योति केंद्र स्वरूप नगर के बाथरूम में उन्नाव की महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। विपक्षी पार्टियों ने भी मामले को खूब उछाला। इधर प्रदेश सरकार में महिला कल्याण बाल विकास मंत्री प्रतिभा शुक्ला आशा ज्योति केंद्र पहुंचकर लोगों से बातचीत की। के दौरान उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि काफी संभावना है पुलिस की प्रताड़ना के बाद महिला आत्महत्या के लिए मजबूर हुई है। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीते 9 मई को स्वरूप नगर स्थित आशा ज्योति केंद्र में सुदामा निवासी खदई मगरवारा सदर कोतवाली ने आत्महत्या कर ली थी।

यूपी सरकार के महिला मंत्री का पुलिस पर गंभीर आरोप, जांच के बाद होगी कार्रवाई

निरीक्षण के बाद महिला कल्याण बाल विकास मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि वन स्टॉप सेंटर में रात में लाकर किसी को रखने का कोई नियम नहीं है। महिला को किस प्रकार रात में रोका गया है। यहां की जिम्मेदारी को निभा रहा है। सहित अन्य मामलों की जानकारी के लिए आज का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान यह निकलकर सामने आई कि पुलिसकर्मियों ने महिला को काफी प्रताड़ित किया होगा और जिसके बाद महिला आत्महत्या के लिए प्रेरित हुई है। जो पुलिसकर्मी दोषी पाए जाएंगे। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। नवाबगंज चौकी की घोर लापरवाही निकल कर सामने आ रही है।

महिला कल्याण बाल विकास मंत्री ने कहा

उन्होंने संभावना व्यक्त की कि महिला को प्रताड़ित किया गया हो या फिर उसकी बेटी को भी टॉर्चर किया गया है। इन सब कारणों की भी जांच कराई जाएगी। पीड़ित परिवार से भी मिलने का प्रोग्राम है। उनसे मिलने के बाद ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह बहुत अन्याय की बात है कि पुलिस ने पहले उसको मारा है। उन्होंने कहा कि नवाबगंज पुलिस के खिलाफ जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.