scriptकारागार मंत्री ने कहा ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा एनडीए सरकार का पहला वर्ष | up minister said 1 year nda governments second term full achievements | Patrika News

कारागार मंत्री ने कहा ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा एनडीए सरकार का पहला वर्ष

locationकानपुरPublished: May 31, 2020 07:13:29 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष को उत्तर प्रदेश के कारगार मंत्री जयकुमार सिंह जैकी ने ऐतिहासिक उपलब्धियों वाला वर्ष बताया है।

कारागार मंत्री ने कहा ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा एनडीए सरकार का पहला वर्ष

कारागार मंत्री ने कहा ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा एनडीए सरकार का पहला वर्ष

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बने एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा है। सरकार ने जहां त्रिपल तलाक बिल संसद से पास करा हमारी मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाने का कार्य किया तो वहीं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर वहां की जनता के विकास का रोडमैप तैयार किया। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के जरिए हमारे पड़ोसी देशों से सताए गए अल्पसंख्यकों को भारत का नागरिकता दिलाई। कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए। जिसका नतीजा है कि आज भारत महामारी के प्रसार पर रोक लगाने में कामयाब रहा। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के कारागार मंत्री जयकुमार सिंह जैकी ने एनडीएम सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में कही।

उपलब्धियों भरा रहा पहला वर्ष
कारागार मंत्री ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक मंत्र दिया था सबका साथ-सबका विकास। उनके पहले पांच वर्ष का कार्यकाल भारत को दुनिया की एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने की आधारशिला के रूप में जाना जाएगा। इसके बाद द्वितीय कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में देश को यशस्वी नेतृत्व प्रदान करते हुए वैश्विक मंच पर भारत को लीडर के रूप में स्थापित कर दुनिया के तमाम देशों के समक्ष एक महान उदाहरण प्रस्तुत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से अभिनंदन है।

370 को हटाया
कारागार मंत्री ने कहा कि कई दशकों से देश के आम जनता का सपना था कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटे। इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 5 अगस्त 2019 को पूरा कर देशवासियों के सपनों को साकार किया। उन्होंने कहा कि ओजस्वी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय सरकार नागरिक संशोधन बनाकर देश में रह रहे कई वर्षों से शरणार्थियों को नागरिकता देने का कार्य किया, जो इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा।

कोरोना पर उठाए प्रभावी कदम
जय कुमार जैकी ने कहा कि कोविड-19 महामारी से पूरी दुनिया त्रस्त है। ऐसे समय में प्रधानमंत्री ने सुझबूझ से समय रहते लॉकडाउन की घोषणा सहित अन्य प्रभावी कदम उठाए और कोरोना के जंग में फ्रंट लाईन प्रदान करने वाले चिकित्सक, पुलिस व सफाई कर्मी की हौसला अफजाई की। इन कर्मियों के लिए विश्व के कई देशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में गरीब कल्याण के लिए आर्थिक पैकेज देकर कृषि, ग्रामीण अर्थव्यवस्था कुटीर, लघु, मंझोले उद्योग पर ज्यादा जोर दिया गया।

देश सुरक्षित हाथों में
कारागार मंत्री ने कहा कि जब मोदी है तो देश सुरक्षित है। चीन का नाम लिए बगैर कहा कि भारत किसी को आंख दिखाता नहीं। यदि कोई हिन्दुस्तानियों को आंख दिलाने की कोशिश करेगा तो उसका मुंहतोड़ जवाब भारत की सेना देगी। जय कुमार जैकी ने उत्तर प्रदेश भी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। गरीब, किसान, मजदूर और समाज के हरवर्ग को सरकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के दिया जा रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री और पूरी सरकार इस वक्त कोरोना के खिलाफ जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जंग लड़ रही है। हमें उम्मीद है कि इस महामारी पर जल्द ही विजय मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो