योगी के इस मंत्री ने किया ऐलान, पद्मावती फिल्म यूपी में नहीं होगी रिलीज

योगी के इस मंत्री ने किया ऐलान, पद्मावती फिल्म यूपी में नहीं होगी रिलीज
up minister Suresh Khanna

Shatrudhan Gupta | Updated: 20 Nov 2017, 09:44:10 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यूपी सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना सोमवार को कानपुर पहुंचे।

कानुपर. निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यूपी सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना सोमवार को कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो कर भाजपा महापौर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय समेत भाजपा के सभासद प्रत्याशियों के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया। इस मौके पर मंत्री सुरेश खन्ना ने विवादित फिल्म पद्मावती पर कहा कि अगर किसी के सम्मान और आस्था को इससे ठेस पहुंचती है तो इसे उत्तर प्रदेश के सिनेमा घरों में हरगिज रिलीज नहीं होने दिया जायेगा। मंत्री ने कहा कि पैसा कमाने के चक्कर में फिल्म मेकर इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस फिल्म पर एतराज जताते हुए इस फिल्म के यूपी में प्रदर्शित करने की अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया है।

इतिहास के साथ नहीं होना चाहिए छेड़छाड़

पहले चरण में होने वाले निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सोमवार को नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना कानपुर पहुंचकर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में लोगों का समर्थन जुटाया। रोड शो के जरिए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की कोशिश की। मंत्री सूरेश खन्ना ने फिल्म पद्मावती के बारे में कहा कि इसकी कहानी को गलत तरीके से पेश किया गया है, जिसका विरोध पूरे देश में हो रहा है। फिल्म से किसी की भावनाएं आहत हों, वह यूपी सरकार को मंजूर नहीं है, इसलिए ये फिल्म यूपी में किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होगी। फिल्म मेकर को इतिहास से अधारित फिल्म बनाने से पहले दस पर अध्यन करना चाहिए और उनके किरदारों को बिना छेड़छाड़ किए पेश करना चाहिए।

अब अखिलेश को याद आने लगे भगवान

मंत्री खन्ना ने समाजवादी पार्टी पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव अक्सर कहते रहते हैं कि वे पूजा-पाठ से दूर रहते हैं, लेकिन लोकसभा और विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद उनका बेटा व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राम और कृष्ण याद आने लगे हैं। सुरेश खन्ना ने तंज कसते हुए कहा कि मुलायम सिंह अक्सर कहते रहते हैं कि राममंदिर आंदोलन में भाग लेने वाले कार सेवकों पर मैंने गोलियां चलवाई थीं। पिता को हिंदू-देवी देवताओं को पूजते नहीं, वहीं बेटा खोई सियासत को पाने के लिए अब राम-राम गा रहा है। जनता इन्हें निकाय चुनाव में करारी हार के साथ यूपी की लोकल बॉडी में कमल खिलाने जा रही है।

कांग्रेस मुक्त भारत का सपना साकार

यूपी के मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी जिस प्रकार नासमझ वाली राजनीति कर रहे हंै, उससे वह खुद कांग्रेस मुक्त भारत का सपना साकार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा फ्यूज ट्रांसफार्मर की तरह हैं। इन पर अब प्रदेश की जनता को विश्वास ही नहीं रह गया तो नगर निकाय चुनाव में इन्हे जीतने का सवाल ही नहीं उठता। सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में पार्टी भारी बहुमत से जीत दर्ज करने जा रही है। जब पूछा गया कि कानपुर में पार्टी की क्या स्थित रहेगी तो उन्होंने कहा, मेयर प्रत्याशी प्रमिला पाण्डेय भारी बहुमत से जीत दर्ज करेंगी, इसका अहसास मुझे रोड शो में हो गया है। प्रमिला पांडेय के हाथों में शहर की सत्ता होगी तो यहां पर करप्शन करने वाले अपने आप भाग खड़े होंगे।

अबकी बार 80 के पार

मंत्री ने कहा कि पार्षद प्रत्याशियों की बात की जाए तो 2017 के चुनाव में 110 में से कम से कम 80 प्लस सीटें भाजपा के खाते में आएंगी। कैबिनेट मंत्री के रोड शो के दौरान माल रोड के पास इस कदर भीड़ हो गई कि चारों तरफ सड़क पर व्यक्ति ही व्यक्ति दिख रहे थे, जिसके चलते भीषण जाम लग गया। इसी दौरान एक एम्बुलेंस आ गई तो भाजपाई उसे निकालने लगे, लेकिन बीच में एक बस के आ जाने से भाजपाई आग बबूला हो गये और पुलिस के सामने ही उसकी जमकर पिटाई कर दी और एम्बुलेंस को आगे रवाना कराया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned