scriptचौकी पर करता था पुलिस की खातिरदारी, खाकीधारियों के कहने पर करता था वसूली, मिली ये सजा | UP Police arrest man who recovery by people in kanpur | Patrika News
कानपुर

चौकी पर करता था पुलिस की खातिरदारी, खाकीधारियों के कहने पर करता था वसूली, मिली ये सजा

सुबह से लेकर रात तक वह पुलिसवालों की खातिरदारी करता और चौकी पर आनेवाले फरियादियों पर रौब दिखाता।

कानपुरJan 13, 2018 / 11:32 am

आकांक्षा सिंह

kanpur

कानपुर. सुबह से लेकर रात तक वह पुलिसवालों की खातिरदारी करता और चौकी पर आनेवाले फरियादियों पर रौब दिखाता। अपने चहेते पुलिसवालों के कहने पर लोगों से वूसली करता और मोहल्ले में जिसने उसके खिलाफ बोलने की जुर्रत की उसे उठवा लेता। लेकिन उसने एक ऐसी हिमाकत कर दी, जो उस पर भारी पड़ गई। जनाब ने बावर्दी एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी। इसकी भनक जैसे ही पुलिस के अलाधिकारियों को हुई तो उन्होंने युवक को गिरफ्तार करने के आदेश स्थानीय पुलिस के दिए। आनन-फानन में पुलिस उसके घर पर पहुंची और हाथ पर हथकड़ी डालकर थाने ले गई और एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया।


क्या था पूरा मामला
गोविन्द नगर थाने की रतनलाल नगर चौकी में पिछले कई माह से दबौली निवासी कपिल वर्मा नाम का युवक आता-जाता रहता था। इसी दौरान उसके चौकी इंचार्ज भूपेंद्र गौतम सहित अन्य पुलिसवालों से अच्छी दोस्ती हो गई। कबिल सुबह से लेकर देर रात तक चौकी में अपने चहेते पुलिसवालों की अावभगत करता रहता और यहां आने वाले फरियादियों की समस्याएं सुनकर उन्हें निपटाया करता। कपिल ने कुछ दिनों पहले अपनी फेसबुक पर अपनी एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें वो दरोगा की कैप लगाए हुए हैं और चौकी के बाहर खड़ी दरोगा की खड़ी बुलेट पर बैठा है । कपिल के फोटो जैसे ही सोशल मीडिया में आई तो कुछ लोगों ने उसे टैग कर एडीजी जोन को ट्यूट कर दिया। इस वायरल हो रही फोटो का एडीजोन अविनाश चंद्रा ने संज्ञान में लिया और युवक पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिया।


पुलिस को देखकर खुश हुआ कबिल, पर
एडीजी के आदेश पर गोविंद नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर कबिल को अरेस्ट करने के लिए उसके घर पहुंची। कबिल ने पुलिस को देखकर दरवाजा खोल और उनका स्वागत सत्कार करने लगा। लेकिन इंस्पेक्टर गोविंदनगर ने उसे पकड़ लिया और थाने चलने का कहा। कपिल पुलिस का यह रूप देखकर सन्न रह गया और थाने चलने का कारण पूछा। दरोगा ने उसकी करतूत बताई और जबरन कार पर बैठा कर थाने ले गए। इस दौरान पुलिस ने उसके साथ ने पूछताछ शुरू की और वर्दी किसने दी इसकी जानकारी मांगी। युवक ने पुलिस को सारी जानकारी दी। युवक ने पूछताछ के दौरान बताया कि मैंने अपने दोस्तों को दिखाने के लिए बवर्दी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की थी।


दोस्त पुलिसवालों पर होगी कार्रवाई
मामले पर एसपी साउथ अशोक कुमार ने बताया कि कपिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उस गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच चल रही है और अगर इंसमे कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि जानकारी मिली है कि आरोपी चौकी में जाता था और कुछ पुलिसकर्मियों से इसकी दोस्ती थी। चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों की जांच की जा रही है। साथ ही स्थानीय लोगों का आरोप है कि कपिल चौकी में बैठक पुलिसवालों के लिए उगाही करता था और मोहल्ले में उसका अच्छा रूतबा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो