scriptइन्हें नही बेगुनाह जिंदगियों की परवाह, चंद रुपयों के लिए इस तरह करते हैं मौत का सौदा | up police catch illegal sharab and three person here kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इन्हें नही बेगुनाह जिंदगियों की परवाह, चंद रुपयों के लिए इस तरह करते हैं मौत का सौदा

बताया जा रहा है कि बारा चौकी पुलिस की नाक के नीचे काफी समय से यह अवैध कारोबार चल रहा था।

कानपुरJun 01, 2019 / 06:18 pm

Arvind Kumar Verma

sharab aropi

इन्हें नही बेगुनाह जिंदगियों की परवाह, चंद रुपयों के लिए इस तरह करते हैं मौत का कारोबार लेकिन…..

कानपुर देहात-अवैध जहरीली एवं नकली शराब को लेकर शासन के कड़े निर्देशों के बावजूद पुलिस प्रशासन सक्रिय नही दिख रहा है। इसी वजह से सहारनपुर, कुशीनगर, कानपुर नगर, बाराबंकी व सीतापुर जनपदों में अवैध शराब से कई जिंदगियां मौत में तब्दील हो गईं। हाल ही में बाराबंकी में ठेके से ली गयी अवैध देशी शराब पीकर एक दर्जन से अधिक लोग मौत की आगोश में चले गए। इसके बाद एक बार फिर सूबे के मुखिया के सख्त निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ कानपुर देहात आबकारी टीम ने अकबरपुर क्षेत्र के बारा में छापेमारी कर 10 पेटी अवैध देशी शराब पकड़ ली। वहीं पुलिस ने शराब बेच रहे आरोपियों को भी धर दबोचा।
बताया जा रहा है कि बारा चौकी पुलिस की नाक के नीचे कई माह से ये अवैध नकली शराब बेची जा रही थी। इसके चलते चौकी इंचार्ज बारा सहित दो सिपाहियों पर लाइन हाजिर की कार्रवाई की है। बताते चलें कि बीते वर्ष कानपुर नगर व देहात में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत हुई थी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन के हाँथ पांव फूल गए थे। फिलहाल उस घटना में पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर जेल भेज था। बावजूद इसके अभी तक अवैध शराब का कारोबार बंद नही हो रहा है। इससे पुलिस विभाग पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। इसी के चलते अवैध शराब की जानकारी मिलते ही अकबरपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों ने छपेमारी कर अवैध शराब पकड़ ली और शराब बेच रहे आरोपियों को दबोच लिया। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो