चोरी की बिजली से यमराज का घर जगमग, केस्को ने भूत के खिलाफ दर्ज कराई FIR

चोरी की बिजली से यमराज का घर जगमग, केस्को ने भूत के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Akansha Singh | Publish: Mar, 15 2018 07:24:40 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

शहर में इस वक्त यमराज के भेजे हुए भूत केस्को को चूना लगा रहे हैं।

कानपुर. शहर में इस वक्त यमराज के भेजे हुए भूत केस्को को चूना लगा रहे हैं। वह बकाएदा बिजली की चोरी करते हैं और यमलोक को जगमग कर रहे हैं। विभाग को जब इसकी भनक लगी तो वह टीम के साथ एक गांव में धावा बोला और भूत के घर में बिजली चोरी करते हुए पाया। आनन-फानन में विभाग के अफसर थाने जाकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस जब उसे अरेस्ट करने पहुंची तो सच्चाई जान उसके पैरों के तले से जमीन खिसक गई। खाकीधारी चुपचाप वहां से खिसक गए और केस्को के अलाधिकारियों के पास खबर पहुंचाई। मामला बढ़ता देख केस्को ने पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं।


क्या है पूरा मामला
नर्वल थाना क्षेत्र स्थित सवायजपुर गांव में रहने वाले भुजवल प्रजापति व उनके छोटे भाई विनोद प्रजापति रहते हैं। इनके पिता भगवानदीन की 25 फरवरी 2017 को मौत हो गई थी। सबसे खास बात यह है कि भगवानदीन के घर के आसपास बिजली का खम्भा तक नही लगा है। बावजूद बिजली विभाग के स्थानीय अधिकारी और कर्मचारियों ने भगवानदीन के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ल करा दिया। मृतक भगवानदीन की बड़े बेटे भुजवल ने बताया कि हमारे घर के पास न तो बिजली का खंबा है और न ही तार खिचें हैं, बावजूद केस्कों के स्थानीय अधिकारियों ने हमारे मृतक पिता और छोटे भाई विनोद के खिलाफ बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज करा दी। नरवल पुलिस मामला दर्ज कर हमारे पिता और भाई को अरेस्ट करने के लिए आई तो पता एफआईआर की हमें जानकारी हुई।


पिता के साथ बेटे को बनाया आरोपी
मृतक के बेटे ने बताया कि पुलिस ने जब वारंट की कॉपी दिखाई तो हम दंग रह गए और पड़ोसियों के साथ मिलकर पुलिस को पूरी जानकारी दी। मृतक आरोपी के बेटे ने बताया कि पुलिस के जरिए हमें पता चला कि बीते 15 फरवरी 2018 को बिजली विभाग की टीम गांव आई थी और मेरे घर से बिजली चोरी पकड़ी थी। मृतक आरोपी के बेटे ने बताया कि बिजली विभाग की कोई टीम गांव नहीं आई। क्योंकि आधे से ज्यादा गांव में बिजली खंबे और तार ही नहीं लगे। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने मेरे मृतक पिता और छोटे भाई के खिलाफ किसी के कहने पर मुकदमा दर्ज कराया है, जो सरासर गल है। हम जिला प्रशासन और केस्को एमडी से मांग करते हैं कि इसकी निष्पक्ष जांए कराएं और दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करें।


कुछ इस तरह से बोले जिम्मेदार
दक्षिणानचल विधुत वितरण प्राइवेट लिमिटेड अधीक्षक अभियंता विधुत कार्यमंडल आरपीएस तोमर के ने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का पक्ष लेते हुए कहा कि गांव में जब भी विभाग की टीमें बिजली चेरी पकड़ने के लिए जाती हैं तो अधिकतर ग्रामीण अपने घरों में ताले लगाकर खेतों में काम कर रहे होते हैं। ऐसे में भवानदीन के घर टीम गई होगी और उनके परिजन नहीं मिलें होंगे और पड़ोसियों के बताए नाम पर कर्मचारियों ने थाने में बिजली चेरी की शिकायत दर्ज कराई होगी। फिर भी अगर भगवानदीन के घर के आसपास बिजली के खंभे नहीं है तो इसकी जांच मैं खुद करूंगा और विभाग के कर्मचारियों ने यिउ फर्जी तरीके से किसी को फंसाया है तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ad Block is Banned