scriptबड़ा खुलासा: विकास दुबे को बचाने के लिए इस थाने से फोन करके कटवाई गई गांव की बिजली, अंधेरा होते ही बरसा दी गईं गोलियां | UP STF reveals electricity supply cut after call from chaubepur Thana | Patrika News

बड़ा खुलासा: विकास दुबे को बचाने के लिए इस थाने से फोन करके कटवाई गई गांव की बिजली, अंधेरा होते ही बरसा दी गईं गोलियां

locationकानपुरPublished: Jul 05, 2020 09:55:47 am

Kanpur Vikas Dubey Encounter: एसटीएफ अभी उस पुलिसकर्मी के नाम का तो खुलासा नहीं कर रही है, लेकिन सूत्रों की मानें तो नाम बदलकर फोन किया गया था।

बड़ा खुलासा: विकास दुबे को बचाने के लिए इस थाने से फोन करके कटवाई गई गांव की बिजली, अंधेरा होते ही बरसा दी गईं गोलियां

बड़ा खुलासा: विकास दुबे को बचाने के लिए इस थाने से फोन करके कटवाई गई गांव की बिजली, अंधेरा होते ही बरसा दी गईं गोलियां

कानपुर. (Kanpur Vikas Dubey Encounte) गैंगस्टर विकास दुबे शूटआउट मामले में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। यूपी एसटीएफ की जांच के मुताबिक 3 जुलाई को जब रात के अंधेरे में गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए कानपुर पुलिस चौबेपुर थाने के बिकरू गांव पहुंची थी, तो ठीक पहले ही वहां के लाइनमैन ने गांव की बिजली काट दी। किसी ने चौबेपुर थाने से फोन कर गांव की लाइट काटने को कहा था। बिजली कटते ही बिकरू गांव में घना अंधेरा हो गया। अंधेरा इतना था कि पुलिस को विकास दुबे की सही लोकेशन नहीं मिल सकी। तभी एकाएक पुलिस विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियों की बौछार कर दी। जिसमें एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की शहादत हो गई। एसटीएफ की जांच में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। हालांकि एसटीएफ अभी उस पुलिसकर्मी के नाम का तो खुलासा नहीं कर रही है, लेकिन सूत्रों की मानें तो नाम बदलकर फोन किया गया था।
पूछताछ में खुलासा

एसटीएफ को मिली जानकारी के मुतबिक जब पुलिसवालों पर गोलियां चलाई गई, उस वक्त गांव में बिजली नहीं थी। जब शिवली पॉवरहाउस के एक जेई और लाइन मैन को एसटीएफ ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि थाने से फोन आया था। फोन करने वाला खुद को पुलिसकर्मी बता रहा था और कहा था कि गांव में बड़ा कांड हो गया है वहां की बिजली काट दो। इसके बाद प्राइवेट लाइनमैन मोनू ने बिजली काट दी। एसटीएफ ने वह नंबर भी ले लिया है। जांच में यह नंबर चौबेपुर थाने का ही निकला है।
एके-47 से बरसाईं गोलियां

वहीं मौका-ए-वारदात से फॉरेंसिक टीम ने सबूत इकट्ठा कर लिए हैं। जिसमें खुलासा हुआ है कि चौबेपुर थाने के बिकरु गांव में बदमाशों ने एके-47 जैसी ऑटोमैटिक राइफलों से पुलिस पर फायरिंग की। फोरेंसिक टीम के जांच अधिकारी ने खुलासा किया है कि राइफलों से ज्यादा गोलियां पुलिस पार्टी पर चलाई गई हैं। वहीं मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि सॉफिस्टिकेटेड वेपन से फायर करने की जानकारी मिली है, हालांकि फॉरेंसिक जांच के बाद ही इस मामले में आगे कुछ कह पाना मुमकिन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो