scriptलापरवाही की हद: रेलवे ने केंद्रीय मंत्री को दिया सड़ा हुआ खाना | Vande Bharat food given to travelers in India | Patrika News

लापरवाही की हद: रेलवे ने केंद्रीय मंत्री को दिया सड़ा हुआ खाना

locationकानपुरPublished: Jun 10, 2019 12:02:24 pm

केंद्रीय मंत्री समेत यात्रियों ने भी दर्ज कराई लिखित शिकायत,लैंडमार्क होटल से आता है खाना, रेलमंत्री से होगी शिकायत

Rotten Food in Vande Bharat Express

लापरवाही की हद: रेलवे ने केंद्रीय मंत्री को दिया सड़ा हुआ खाना

कानपुर। देश की पहली हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत में स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कानपुर से नई दिल्ली जाते समय एग्जीक्यूटिव क्लास के यात्रियों को जो खाना दिया गया वह सड़ा हुआ निकला। हद तो तब हो गई जब रेलवे स्टाफ ने बिना चेक किए ही यही सड़ा हुआ खाना इस ट्रेन में सफर कर रहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को भी परोस दिया। केंद्रीय मंत्री सहित अन्य यात्रियों ने इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इस मामल ेकी शिकायत रेलमंत्री से भी की जाएगी। इस मामले की जानकारी पर रेलवे में हड़कंप मच गया है।
डिब्बाबंद खाने से आ रही थी बदबू
यात्रियों को दिया गए डिब्बा बंद खाने में बदबू आ रही थी। पनीर और पराठे की गुणवत्ता खराब थी, चावल भी कच्चा था। एग्जीक्यूटिव क्लास ई-1 में यात्रा करने वाले नई दिल्ली के लक्ष्मी नगर निवासी मेहुल गजर और अमित खंडेलवाल को डिब्बा बंद खाना मिला तो उसमें दुर्गंध आ रही थी। ट्रेन में मौजूद अन्य यात्रियों को भी खाना खराब मिला। कच्चे चावल और खराब पनीर की शिकायत की।
केंद्रीय मंत्री को बिना चेक किए परोसा
खाना जब ट्रेन में यात्रा कर रही केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को दिया गया तो उसमें भी बदबू आ रही थी। चावल और पनीर खराब था। यह देख केंद्रीय मंत्री का पारा हाई हो गया। उन्होंने ट्रेन में चलने वाले स्टाफ को तलब किया और मामले की लिखित शिकायत की। यह देख कोच में सफर कर रहे कथावाचक आचार्य शांतनु महाराज समेत आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर अमेय करकरे, बीएनडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विवेक द्विवेदी, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के सिस्टम मैनेजर डॉ. सरोज द्विवेदी, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के डॉ. अभिषेक ने भी लिखित शिकायत दर्ज कराई है। डॉ. विवेक द्विवेदी ने बताया कि वह इस मामले की शिकायत रेलमंत्री से भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो