विजलेंस ने रंगे हाथ एबीएसए को घूस लेते किया अरेस्ट, पुलिस को सौंपा

विजलेंस ने रंगे हाथ एबीएसए को घूस लेते किया अरेस्ट, पुलिस को सौंपा
kanpur

Akansha Singh | Updated: 08 Sep 2016, 11:23:00 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

विजलेंस की टीम ने घर से शिक्षा विभाग में औरेया में तैनात अधिकारी को घूस की रकम लेते रंगे हाथों पकड़ा है। यह घूस ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर ली जा रही थी।

कानपुर। कल्याणपुर इलाके में विजलेंस की टीम ने घर से शिक्षा विभाग में औरेया में तैनात अधिकारी को घूस की रकम लेते रंगे हाथों पकड़ा है। यह घूस ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर ली जा रही थी। विजलेंस की टीम ने साक्ष्यों व बरामद रकम के गिरफ्तार एबीएसए को कल्याणपुर पुलिस को सौंप दिया है। जहां मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

कल्याणपुर के नई शिवली रोड में रहने वाले उपेंद्र प्रताप सिंह शिक्षा विभाग में खण्ड शिक्षा अधिकारी (एबीएसए) के पद पर कार्यरत हैं। इन दिनों एबीएसए औरेया के अछलदा में तैनात हैं। बुधवार देर रात अनिल यादव नाम का शख्स घर पर पहुंचा और गेट के बाहर आए एबीएसए को एक पैकेट दिया। पैकेट लेकर वह उससे बात करने लगे इस बीच विजलेंस पुलिस की 10 सदस्यीय टीम पहुंची और शिक्षा अधिकारी को नोटों के पैकेट के साथ रंगे हाथों दबोच लिया। पूछताछ के बाद टीम अधिकारी को कल्याणपुर थाने ले आई, जहां उनसे सख्ती से पड़ताल की गई। 

विजलेंस इंस्पेक्टर संजय भदौरिया, संजय त्रिपाठी, शिव शंकर ने बताया कि जानकारी मिली थी कि शिक्षा विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग के लिये शिक्षा अधिकारी द्वारा घूस ली जा रही, जिसके आधार पर टीम ने कार्यवाही कर अधिकारी को 10 हजार की रकम के साथ गिफ्तार किया गया है। साक्ष्यों के आधार पर मामला दर्ज कर थाना पुलिस कार्यवाही कर रही है। रंगे हाथों घूस के पकड़े गये शिक्षा अधिकारी की जानकारी से विभाग में हड़कम्प मच गया है तो वहीं विभाग में बड़े पैमाने पर फैले भ्रष्टाचार व धांधली की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned