script

बिकरू कांड और Vikas Dubey एनकाउंटर की जांच पर Corona का साया, समिति के सभी सदस्य क्वारंटाइन

locationकानपुरPublished: Aug 06, 2020 08:17:47 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– Supreme Court के निर्देश पर Vikas Dubey और Bikru Kand की जांच के लिए गठित की गई है टीम, टीम के एक सदस्य को Corona संक्रमण

बिकरू कांड और Vikas Dubey एनकाउंटर की जांच पर Corona का साया, समिति के सभी सदस्य क्वारंटाइन

समिति के सदस्यों ने दो दिन पहले ही कानपुर के बिकरू गांव जाकर जांच शुरू की थी।

कानपुर. कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते बिकरू कांड (Bikru Kand) की जांच और आगे बढ़ सकती है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देश पर बिकरू कांड और विकास दुबे (Vikas Dubey) एनकाउंटर की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई थी। टीम में शामिल एक सदस्य के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद समिति के सभी सदस्यों को होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है। सभी की कोरोना जांच की जा रही है। समिति के सदस्यों ने दो दिन पहले ही कानपुर के बिकरू गांव जाकर जांच शुरू की थी।
04 अगस्त को जांच दल बिकरू गांव गया था। इस दौरान उन्होंने विकास दुबे के गिराये गये मकान का निरीक्षण किया था और गांव के लोगों से पूछताछ की थी। मिली जानकारी के मुताबिक, जांच समिति में शामिल एक रिटायर्ड जज के असिस्टेंट की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद ऐहितियातन सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। इसके अलावा सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि विकास कांड की जांच लंबित हो सकती है।
यह भी पढ़ें

बिकरू में पुलिसकर्मियों पर दागे गए थे अमेरिकन विंचेस्टर कारतूस



एसआइटी जांच भी बढ़ी
उधर, बिकरू कांड और विकास दुबे एनकाउंटर की जांच कर रही एसआइटी को जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए 30 अगस्त तक का समय दे दिया गया है। पहले 31 जुलाई तक की डेटलाइन थी।

ट्रेंडिंग वीडियो