script

कोरोना को लेकर ग्रामीणों ने उठा ली लाठी, गांव की सरहदों की कर रहे रखवाली

locationकानपुरPublished: Mar 28, 2020 01:51:30 am

Submitted by:

Vinod Nigam

बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक, बिना कार्य के ग्रामीणों को भी नहीं निकलनें दिया जा रहा, शहर में भी एक पार्षद की इस मुहिम की लोग कर रहे सराहना।

कोरोना को लेकर ग्रामीणों ने उठा ली लाठी, गांव की सरहदों की कर रहे रखवाली

कोरोना को लेकर ग्रामीणों ने उठा ली लाठी, गांव की सरहदों की कर रहे रखवाली

कानपुर। लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन के साथ कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र व राज्य सरकार, प्रशासनिक महकमा और पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग 24 घंटे काम कर रहा है। किलर कोराना से अपने गांव को बचाने के लिए अब ग्रामीणों ने भी हाथों में लाठी उठा ली है और सुबह से लेकर पूरी रात सरहदों की पहरेदारी कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति के बारे में पहले पुलिस को जानकारी दी जाती है। जांच के बाद ही उसे प्रवेश की अनुमति है।

गांव की सीमा सील
कोरोना वाइरस जैसे खतरनाक बीमारी से बचने के लिए ग्रामीणो ने गांव कि सीमाए किया सील कर दी हैं तो वहीं कानपुर के कई मोहल्लों में पार्षदों ने भी बाहर से आने वालों के लिए नो एंट्री के बोर्ड लगा दिए है।। घाटमपुर के परास गांव में ग्रामीणों ने स्वेच्छा से पूरे गांव को सील कर लिया गया है। ग्राम प्रधान ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरा गांव सील किया गया है। बाहर का व्यक्ति गांव मे प्रवेश नहीं सकता है । साथ गांव के ग्रामीणों को भी बिना कार्य के बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

काफी हद तक बचाव
रघुराज ने बताया कि शुक्रवार को एक व्यक्ति को गांव में जाना था। लेकिन नो-इंट्री का बोर्ड देखकर वापस चला गया। ग्रामीणों का कहना है कि बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश वर्जित रहेगा। इससे काफी हद तक बचाव होगा। रघुराज ने बताया कि जब गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश नहीं होगा तो सभी लोग संक्रमण से होने से सुरक्षित रहेंगे। जरूरत पडने पर ही गांव के लोग घर बाहर निकलते हैं। गांव को कोरोना के प्रभाव से बचाने के लिए ऐसा किया गया है।

पार्षद ने लगवाया बोर्ड
शहर के वार्ड 107 से पार्षद शिब्बू अंसारी ने भी लोगों की सुरक्षा के लिए एक बोर्ड लगवाया है। जिसमें लिखा गया है कि बिना कार्य के घर से बाहर न निकलें। साथ बाहर से आए व्यक्ति को भी प्रवेश की अनुमति नहीं हैं। पार्षद ने बताया कि कुछ लोग मुम्बई से शहर पहुंचेे थे। हमनें तत्काल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। टीम मौके पर पहुंची और बाहर से आए युवकों की जांच के बाद उन्हें 14 दिन के लिए घर में रहने को कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो