दिनदहाड़े बच्चों के अपहरण की खबर सुनते ही अफसरों के फूल हाँथ पांव, फिर ग्रामीणों ने किया ये काम

दिनदहाड़े बच्चों के अपहरण की खबर सुनते ही अफसरों के फूल हाँथ पांव, फिर ग्रामीणों ने किया ये काम

Arvind Kumar Verma | Publish: Aug, 14 2019 04:44:00 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

बच्चे की रोने की आवाज़ सुनकर बच्चा चोर को दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

कानपुर देहात-यूपी के कानपुर देहात के सिकन्दरा क्षेत्र में उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब सुबह स्कूल जा रहे बच्चों को कुछ लोग अपहरण कर उनको जबरजस्ती अपने साथ उठा ले जा रहे थे। तभी स्थानीय लोगों ने बच्चे की रोने की आवाज़ सुनकर बच्चा चोर को दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। बच्चा चोरी की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। देखते ही देखते लोगों का हुजूम लग गया। बच्चा चोरी के प्रयास की घटना की जानकारी पर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। वहीं लोगों में दहशत का माहौल भी दिखाई दिया। हालांकि आक्रोशित भीड़ ने पुलिस चौकी रसधान पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

कानपुर देहात सिंकन्द्रा थाना क्षेत्र के कान्धी रसधान के कलेनापुर गाँव से आज सुबह 4 बच्चे रोजाना की तरह अपने स्कूल जा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक तभी रास्ते में घात लगाए मोटरसाइकिल पर बैठे 3 लोग बच्चों को पकड़ने के लिए आगे बढ़े। तभी सभी बच्चे जान बचाकर भाग खड़े हुए। आरोप है कि इनमें से एक बच्चा भाग नही पाया, उसको तीनो युवक मोटरसाइकिल पर जबरन बैठाकर अपहरण करने की कोशिश कर रहे थे। उसी दौरान एक राहगीर ने बच्चे की चिल्लाने की आवाज़ सुनकर बच्चे लिये आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ लिया।

 

इस दौरान एक अपहरणकर्ता भागने में कामयाब हो गया। वहीं दो लोगो को भीड़ ने बच्चे साथ दबोच लिया। इसके बाद लोगों ने आरोपियों को चौकी पुलिस के हवाले कर दिया। बच्चा चोर गिरोह की खबर आग की तरह फैल गई और लोगो का हुजूम इकठ्ठा हो गया। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस के आलाधिकारियों को लगी। आनन फानन में भारी पुलिस बल के साथ आला अधिकारी पहुंच गए। माब लिंचिंग की आशंका के चलते पुलिस ने भीड़ को खदेड़ते हुए आरोपियों को अपने साथ थाने ले गए। फिलहाल पुलिस पूंछतांछ कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned