script…जब पुलिस की इस करतूत पर भड़के ग्रामीण, वीडियो में देखें- जमकर हुआ हंगामा | villagers protest against wine shop in kanpur dehat | Patrika News

…जब पुलिस की इस करतूत पर भड़के ग्रामीण, वीडियो में देखें- जमकर हुआ हंगामा

locationकानपुरPublished: Oct 25, 2017 05:41:45 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

हंगामे की सूचना पाकर उपजिलाधिकारी परवेज अहमद खान एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी एके जायसवाल दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे

kanpur dehat
कानपुर देहात. मंगलपुर क्षेत्र में दया पुरवा गांव स्थित देशी शराब ठेके पर शराब बनाने की सूचना पर पुलिस द्वारा बीती रात छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 50 लीटर कच्ची शराब के साथ लक्ष्मण पुरवा निवासी शिवपाल को गिरफ्तार कर लिया था। ग्रामीणों के अनुसार, पुलिस ने शिवपाल की शराब के साथ गिरफ्तारी ठेके की बजाए बान गांव के समीप कंचौसी रोड पर बने एस्सार पेट्रोल पम्प के पास गिरफ्तारी करने का दावा किया और फिर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे मुचलके पर छोड़ दिया था। पुलिस के इस खेल से भड़के ग्रामीण ठेका खुलने पर महिलाओं सहित बड़ी तादात में लोग वहां पहुंच गये और ठेका के सामने हंगामा करते हुये पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बौखलाये ग्रामीणों का रुख भांपते हुये ठेका संचालक ठेके में ताला डालकर भाग खडा हुआ। बावजूद इसके ग्रामीण शांत नही हुये, एक घंटे तक जमकर नारेबाजी करते रहे।
ग्रामीणों द्वारा हंगामे की सूचना पर पहुंची मंगलपुर पुलिस ने नाराज ग्रामीणों को शांत कराने की कोशिश करते हुये सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद उपजिलाधिकारी परवेज अहमद खान एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी एके जायसवाल सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गये। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस ने ठेका के गोदाम से जहरीली शराब के साथ शिवपाल को पकडा था। बाद में पुलिस
ने आरोपी से सांठगांठ कर गिरफ्तारी का स्थान व समय बदल दिया।
इसलिए विरोध कर रहे थे ग्रामीण
ग्रामीणों ने बताया कि इसी ठेके की जहरीली शराब पीने से परजनी गांव के मंटू व दया पुरवा के बृजेंद्र बीमारी की चपेट में आ गये, जिनका इलाज कानपुर में कराया जा रहा है। मामले को गम्भीरता से लेते हुये एसडीएम ने ठेके में ताला डलवाकर चाभी अपने कब्जे में ली है, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए।
ग्रामीणों की मांग पर हटाया सेल्समैन
मामले की सूचना पर दया पुरवा गांव पहुंचे आबकारी निरीक्षक कुलदीप बहादुर सिंह ने ठेके का ताला खुलवाकर शराब के नमूने संकलित किए। वहीं ग्रामीणों ने ठेके से सेल्समैन हटाने की मांग की, जिस पर तत्काल ठेकेदार अवधेश कुमार से सेल्समैन हटाने को कहा गया।
रिपोर्ट के बाद होगी कार्यवाही
आबकारी निरीक्षक कुलदीप बहादुर सिंह ने बताया कि ठेके से शराब का नमूना लिया गया है। परीक्षण होने पर रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

villagers protest, wine shop, kanpur dehat, uttar pradesh, crime, uttar pradesh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो