scriptग्रामीण बोले डेढ़ साल से हो रहा हादसे का इंतजार, जीवकोपार्जन के लिए बना नासूर, मिलता है तो सिर्फ आश्वासन | villagers said that the accident was waiting for one and a half years | Patrika News

ग्रामीण बोले डेढ़ साल से हो रहा हादसे का इंतजार, जीवकोपार्जन के लिए बना नासूर, मिलता है तो सिर्फ आश्वासन

locationकानपुरPublished: Aug 11, 2020 05:41:02 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

हर बार केवल आश्वसन के अलावा कुछ हासिल नहीं हुआ।

ग्रामीण बोले डेढ़ साल से हो रहा हादसे का इंतजार, जीवकोपार्जन के लिए बना नासूर, मिलता है तो सिर्फ आश्वासन

ग्रामीण बोले डेढ़ साल से हो रहा हादसे का इंतजार, जीवकोपार्जन के लिए बना नासूर, मिलता है तो सिर्फ आश्वासन

कानपुर देहात-जिले के राजपुर में लंबे अरसे से लोगों के लिए मुसीबत बना नाला हादसे को दावत दे रहा है। चौड़े नाले के ऊपर कोई निकलने की रास्ता न होने से स्थानीय लोगों का जीवन दुश्वार है। वहीं बारिश के दिनों में यही गंदे नाले का पानी गलियों व घरों में प्रवेश करता है, जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। फिलहाल प्रशासन की लापरवाही गांव के लिए मुसीबत बनी हुई है। कई बार ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई अभी तक नहीं हुई है। क्षेत्र की इस गंभीर समस्या को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री अजीत पाल ने सड़क चौड़ीकरण होने के बाद नाला बनवाने की बात कही है।
कानपुर देहात में सफाई अभियान को लेकर जगह जगह काम किया जा रहा है। वहीं राजपुर थाना क्षेत्र के मुगल रोड पर बसे गांव किनारे लोग दो सालों से प्रशासन की लापरवाही का हर्जाना भरते दिख रहे हैं। जहां गांव के किनारे बनी नालियों का निर्माण होना था, जिसके लिए शासन की तरफ से रुपए भी मंजूर हो गए थे। मगर सड़क चौड़ी करने की मंजूरी शासन की तरफ से स्वीकृति होने के बाद नाले को हादसे के लिए खुला छोड़ दिया गया। जिसके बाद उस खुले नाले में पानी भरने लगा, जिससे कई बार हादसे भी हुए और साथ ही खुले नाले की वजह से बरसात में पानी भी भरने लगता है। जिससे बीमारी भी गांव फैलती है।
गांव के लोगो का कहना है कि कई बार जिले के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन किसी ने इस समस्या का समाधान करना उचित नहीं समझा। यहां तक कि विधायक से भी ग्रमीणों ने कहा, लेकिन हर बार केवल आश्वसन के अलावा कुछ हासिल नहीं हुआ। अब हालत यह है कि गांव के लोग किसी बड़े हादसे का इंतज़ार कर रहे है कि शायद तभी इस समस्या का समाधान हो। इस समस्या के बावत क्षेत्र के विधायक/मंत्री अजीत पाल का कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में है, सड़क चौड़ीकरण होने के कारण नाले का निर्माण रोक दिया गया था। जल्द इस समस्या का समाधान होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो