scriptबिजली की समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीण हुए आक्रोशित, फिर सबस्टेशन पहुंचकर किया ये काम | Villagers were agitated due to electricity problem, again .... | Patrika News

बिजली की समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीण हुए आक्रोशित, फिर सबस्टेशन पहुंचकर किया ये काम

locationकानपुरPublished: Aug 19, 2020 10:35:28 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

उन्होंने हंगामा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों पर समस्या निस्तारण में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

बिजली की समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीण हुए आक्रोशित, फिर सबस्टेशन पहुंचकर किया ये काम

बिजली की समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीण हुए आक्रोशित, फिर सबस्टेशन पहुंचकर किया ये काम

कानपुर देहात-प्रदेश में बिजली की समस्या को लेकर लोग परेशानियों का सामना कर रहे है। खासतौर पर कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की ट्रिपिंग एवं अघोषित कटौती को लेकर उपभोक्ता त्रस्त दिखाई दे रहे हैं। बिजली की अघोषित कटौती व ट्रिपिंग की समस्या को लेकर कानपुर देहात के भाल गांव के लोगों का धैर्य जवाब दे गया। जिसके बाद आक्रोशित हुए ग्रामीण जैनपुर विद्युत सबस्टेशन पहुंच गए, जहां उन्होंने हंगामा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों पर समस्या निस्तारण में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। ग्रामीणों के मुताबिक बिजली की कटौती व ट्रिपिंग के चलते व्यापार चौपट होने के साथ भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। हंगामा की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर शांत कराया।
कानपुर देहात के जैनपुर के विद्युत सबस्टेशन क्षेत्र के भाल गांव में बिजली की समस्या को लेकर करीब दो दर्जन ग्रामीण कार्यालय पहुंच गए। इस बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने अधिकारियों पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में करीब दो माह से ट्रांसफार्मर खराब हैं। इससे लोगों को गर्मी व उमस ही नहीं बल्कि पेयजल किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है। अधिकारियों को कई बार समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन समस्या अभी भी बरकरार है।
वहीं नलकूप को मिलने वाली बिजली में भी अघोषित कटौती की जा रही है। 12 घंटे में मात्र ढाई से तीन घंटे आपूर्ति मिलती है, जबकि उसमें लो वोल्टेज की समस्या रहती है। इससे खेतों की सिचाई नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों के हंगामे पर मौजूद कर्मियों के हांथ पांव फूल गए। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही जल्द समस्या निस्तारण का आश्वासन दिया। विद्युत सबस्टेशन के जेई प्रवीन मिश्रा ने बताया हंगामा करने आए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है, शीघ्र विद्युत समस्या हल की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो