scriptरामलाला के दर्शन-दान पर वसीम रिजवी ने उद्धव ठाकरे के बारे में कह दी बड़ी बात | wasim rizvi big statement on cm uddhav thackeray visit to ayodhya | Patrika News

रामलाला के दर्शन-दान पर वसीम रिजवी ने उद्धव ठाकरे के बारे में कह दी बड़ी बात

locationकानपुरPublished: Mar 07, 2020 05:51:22 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

सरकार के सौ दिन पूरे होने पर पहुंचे थे अयोध्या, दर्शन कर मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ का दान दिया, जिस पर रिजवी ने की सराहना।

रामलाला के दर्शन-दान पर वसीम रिजवी ने उद्धव ठाकरे के बारे में कह दी बड़ी बात

रामलाला के दर्शन-दान पर वसीम रिजवी ने उद्धव ठाकरे के बारे में कह दी बड़ी बात

कानपुर। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन कर मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रूपए दान देने का ऐलान भी किया। भी दिए। जिसकी सराहना शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने की। पत्रिका से खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पुरूषोत्तम श्रीराम सबके हैं और हमारी तो ये मांग है कि देश के 130 करोड़ लोग रामलाला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए जो सके वह अपनी तरह से श्रम और दान करें।

अन्य नेता भी आएं अयोध्या
शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा कि सैकड़ों वर्षो से रामलाला मंदिर के बजाए त्रिपाल में विराजमान था। सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलने के बाद अब भव्य मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। जिस तरह से सरकार के सौ दिन पूरे होने पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचे और रामलाल के दर्शन किया, दान दिया, इसकी प्रशंसा करनी चाहिए। हम तो चाहते हैं कि कांग्रेस, सपा, बसपा सहित अन्य दलों के नेता भी रामलाला के दर्शन कर पुण्य कमाएं।

सबके रामलाला
वसीम रिजवी ने कहा था कि शिया वक्फ बोर्ड अपने मकसद में कामयाब हो गया। अयोध्या में जन्मभूमि पर ही राम मंदिर बने, यही हमारा मकसद था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से तय हो गया है कि जन्मभूमि पर ही भव्य राम मंदिर बनेगा। जिसके लिए कोर्ट के आदेशानुसार ट्रस्ट का गठन भी हो चुका है और हमें उम्मीद है कि नवरात्रि पर्व पर मंदिर निर्माण की नींव रख दी जाएगी। पुरूषोत्तम राम सबके हैं और इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए।

पहुंचे अयोध्या
बतादें उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भगवान रामलला के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंनें एक प्रेस कान्फ्रेंस कर राम मंदिर के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। उद्धव ने यह भी कहा है कि मैं बार- बार अयोध्या आऊंगा। हमने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मंदिर के पास ही थोड़ी जमीन की मांग की है। जमीन मिलने पर अयोध्या में महाराष्ट्र का निर्णाण करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो