...जब पानी-पानी नजर आई घाटमपुर कोतवाली

Vinod Nigam

Updated: 17 Sep 2019, 03:23:09 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। पिछले चार दिन से रूक-रूक कर हो रही बारिश ने नगर पालिका की पोल खोल कर रख दी। बरसात का पानी जहां लोगों के घर में भर रहा है तो वहीं घाटमपुर कोतवाली पानी-पानी नजर आई। लाॅकप के अलावा असलहा रूम में भी पानी लबालब भर गया। जलभराव के बीच पुलिसकर्मी काजकाज करते रहे। जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और सभी ने मिलकर जलभराव से कोतवाली को मुक्त कराया।

घुटनों तक पानी ही पानी
घाटमपुर नगर पालिका व स्थानीय प्रशासन के चलते जहां आमजन परेशान हैं। बारिश के चलते पानी अब लोगों के घरों के अंदर दस्तक देना शुरू कर दिया है तसे वहीं सड़कों में जलभराव होने के चलते राहगीर गिरकर चुटहिल हो रहे हैं। इसीबीच घाटमपुर कोतवाली में बारिश का पानी भर गया। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी किसी तरह से बाहर आए और उसके निकालनें का प्रयास करने लगे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। पानी लाॅकप के साथ असलहा रूम में भर गया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से असलहों को सुरक्षित स्थान पर रखने के साथ ही कैदियों को बरामदे में बैठाया।

शिकायत के बाद भी नहीं जागा विभाग
पुलिसकर्मियों ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष के अलावा वहां के अलाधिकारियों को कईबार पत्र के जरिए अवगत कराया जा चुका है। कोतवाली के आसपास नालियों पूरी तरह से खस्ताहाल हैं। बारिश के पानी की निकासी नहीं होने के कारण वह कोतवाली के अंदर प्रवेश कर गया। एक पुलिसकर्मी ने बताया कि इस साल तो ज्यादा बारिश नहीं हुई। पिछले साल हरदिन कोतवाली बाशि के पानी से लबालब भर जाया करती है। उसे निकालनें के लिए दो पुलिसकर्मियों की बकाएदा ड्यूटी भी लगाई जाती थी।

आमलोग भी परेशान
बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। समय पर नालों की सफाई न होने से कई क्षेत्र बरसाती पानी से लबालब हो गए। इन क्षेत्रों में बाढ़ से हालात उत्पन्न होने से लोग बेहाल रहे, जबकि मुख्य सड़कें भी जलमग्न हो गई। लोगों ने जमकर नगर पालिका व भाजपा के नेताओं को कोसा। चंद्रा टाॅकीज निवासी रज्जन बाबू ने बताया कि बरसात के चलते गलियों में बड़ी मात्रा में पानी जमा हो गया। गंदे नाले गंदगी से अंटे हुए हैं। ऐसे में निकासी बुरी तरह से चरमरा गई है। जनप्रतिनिधि और अधिकारी जानकार अनजान है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned