scriptWeather update – कैसा रहेगा मौसम, डॉक्टर की सलाह पर करें गौर | Weather update - how will the weather be, attention to the advice of the doctor | Patrika News

Weather update – कैसा रहेगा मौसम, डॉक्टर की सलाह पर करें गौर

locationकानपुरPublished: Jan 15, 2021 09:42:29 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– गिरते तापमान से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित
– भयंकर कोहरा के बीच विजिबिलिटी काफी कम

Weather update - कैसा रहेगा मौसम, डॉक्टर की सलाह पर करें गौर

Weather Updates: फरवरी में लंबे अरसे बाद पड़ रही ऐसी ठंड, उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाएं

कानपुर. सर्दी के मौसम में शब्दों का चयन भी खतरनाक हो जाता है। आज के विषय में कहा जाए तो लोगों की जुबान पर है भयंकर कोहरा। विजिबिलिटी भी काफी कम है। कड़ाके की सर्दी शीतलहर का प्रकोप जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। दिन भर सूरज के दर्शन नहीं और शाम होते ही शीतलहर का सितम छा जाता है। तापमान के गिरने में नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। डॉक्टर भी ऐसे मौसम में विशेष सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। गुनगुने पानी से नहाने के साथ घर में उपलब्ध औषधीय गुणों से युक्त पदार्थों के सेवन करने की सलाह देते हैं।

सुबह से ही घना कोहरा छाया

आज शुक्रवार की सुबह से ही चारों तरफ घना कोहरा छाया हुआ है। गुरुवार की तरह आज भी सूर्य के दर्शन होने की कम संभावना जताई गई है। आज का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार आज का तापमान अधिकतम 18 डिग्री रहने की संभावना है। इसके साथ ही आसमान में हल्के फुल के बादल छाए रहने की संभावना बताई गई है। आने वाले 3 दिनों में भी किसी प्रकार की राहत की संभावना नहीं बताई गई है। लेकिन तापमान में वृद्धि हो सकती है। लेकिन राहत मिलने की संभावना नहीं है।

डॉक्टरों ने दी बाहर न निकलने की सलाह

डॉक्टर ने इस मौसम में विशेष सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। डॉक्टर आरके दीक्षित ने कहा कि बुजुर्ग व्यक्ति टहलने के लिए बाहर ना निकले। बाहर का तापमान कमरे के तापमान से कम है। खानपान में भी विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ताजा और गर्म खाना खाए। तुलसी, अदरक, काली मिर्च, दालचीनी का काढ़ा मौसम सर्दी के मौसम में सबसे उपयुक्त पेय पदार्थ है।

,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो