scriptमौसम अपडेट: मौसम विभाग ने कानपुर, उन्नाव समेत कई जिलों में अलर्ट किया जारी | Weather Update:Kanpur Unnao With Other District Alert By Mausam Vibhag | Patrika News

मौसम अपडेट: मौसम विभाग ने कानपुर, उन्नाव समेत कई जिलों में अलर्ट किया जारी

locationकानपुरPublished: May 02, 2021 10:49:26 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

तापमान ज्यादा नहीं बढ़ेंगे, लेकिन गर्मी और उमस रहेगी। रात के समय उमस ज्यादा हो सकती है।

मौसम अपडेट: मौसम विभाग ने कानपुर, उन्नाव समेत कई जिलों में अलर्ट किया जारी

मौसम अपडेट: मौसम विभाग ने कानपुर, उन्नाव समेत कई जिलों में अलर्ट किया जारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. अप्रैल माह में दिन की भीषड़ गर्मी के बाद मई की शुरुवात होते ही मौसम ने अंगड़ाई ली है। हालांकि चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं विश्वविद्यालय के मुताबिक अगले चार से पांच दिन मौसम का मिजाज बदला-बदला रहेगा। आसमान में बदली छाई रहेगी, जबकि तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही हैं। यूपी के कानपुर, कन्नौज, फरुखाबाद, उन्नाव, बिजनोर, मुरादाबाद, मेरठ, बरेली, बदायूं, मैनपुरी, बलरामपुर, बहराइच जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। आशंका जताई जा रही है कि यहां कुछ हिस्सों में बिजली गिर सकती है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी युक्त हवाएं मैदानी क्षेत्रों की ओर आ रही हैं।
चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक पिछले दो दिन से दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र से आने वाली नमी भरी हवा अरब सागर से उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में नमी दे रही है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कुछ हिस्से में आंधी और बारिश के आसार हैं। तेज हवा चलेगी और बादलों से गर्जना होगी। कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने की आशंका है। तापमान ज्यादा नहीं बढ़ेंगे, लेकिन गर्मी और उमस रहेगी। रात के समय उमस ज्यादा हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो