scriptWeather update - today makarsankranti, know next two days weather | Weather Update - मकर संक्रांति में भक्त लगा रहे हैं आस्था की डुबकी, जाने कैसा रहेगा 2 दिन का मौसम | Patrika News

Weather Update - मकर संक्रांति में भक्त लगा रहे हैं आस्था की डुबकी, जाने कैसा रहेगा 2 दिन का मौसम

मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आज भक्त गंगा में श्रद्धा और भक्ति की डुबकी लगा रहे हैं। वहीं घना कोहरा भी छाया है। बर्फीली हवा से लोग ठिठुर रहे हैं। दोपहर में धूप निकलने की संभावना है। सुबह-शाम आसमान में बादल छाए रहने की जानकारी दी गई है। जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच में अंतर भी दिखाई पड़ेगा।

 

कानपुर

Published: January 15, 2022 08:15:37 am

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. आज मकर संक्रांति, लोहड़ी का पर्व मनाया जा रहा है। माना जाता है आज से मौसम में परिवर्तन होना शुरू हो जाता है। सूर्य उत्तरायण की ओर जाते हैं। इसके साथ ही फसलों की कटाई का समय भी आ जाता है। आज बड़ी संख्या में भक्तों मां गंगा में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। क्रम पूरे दिन बना रहेगा। गंगा तट पर ही दान देने की परंपरा है। वैसे आज के दिन दान देने का विशेष महत्व है। लेकिन ठंडा भी अपना असर दिखा रही है। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी भागों में शीतलहर जारी है। अब कोहरे का असर दिखाई पड़ रहा है। सुबह घना कोहरा छाया रहता है। जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह कोहरा रहेगा लेकिन दोपहर में धूप निकलेगी। रात में आसमान में बादल छाए रहेंगे।

Weather Update - मकर संक्रांति में भक्त लगा रहे हैं आस्था की डुबकी, जाने कैसा रहेगा 2 दिन का मौसम
patrika

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार 15 जनवरी को दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम 8 डिग्री रहने की संभावना है। शीतलहर के कारण ठिठुरन लोगों को सताएगी। ठंडी हवा चलने की संभावना है। रात में आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन दिन में धूप निकलने की जानकारी दी गई है। रविवार 16 जनवरी को भी अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम 8 डिग्री रहने की संभावना बताई गई है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें

UIDAI का ट्वीट, आधार कार्ड बनवाने या संशोधन में कोई भी दिक्कत तो यहां करें शिकायत

कैसा रहेगा उन्नाव का मौसम

उन्नाव में भी लगभग इसी प्रकार का मौसम रहने की संभावना है सुबह कोहरे के बाद दिन में धूप निकलेगी। रात में बादल दृश्यता को घटाने में धुएं और धुंध का योगदान रहेगा। आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। आज शनिवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने की संभावना है। सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है। जबकि रविवार 16 जनवरी को दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री रहने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाCDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे कोबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.