गैंगस्टर विकास दुबे पर वेब सीरीज बनाने को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में मचा बवाल

- विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने 50 लाख में बेचे फिल्म अधिकार

By: Hariom Dwivedi

Published: 24 Aug 2020, 05:36 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. वह जिंदा था तब हरेक को परेशान कर रखा था अब मर गया तब भी सब हलाकान हैं। कानपुर एनकाउंटर के बाद चर्चित गैंगस्टर विकास दुबे पर वेब सीरीज बनाने को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में बवाल मचा है। पता चला है कि एक प्रोड्यूसर ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा से फिल्म बनाने के सभी अधिकार खरीद लिए हैं। इससे विकास पर ही फिल्म बना रहे अन्य फिल्मकारों में हलचल है।

फिल्म कारोबार समीक्षक कोमल नाहटा की ट्वीट से पता चला है कि पोलरॉइड मीडिया और करमा मीडिया एंड इंटरटेनमेंट के प्रोड्यूसर शैलेश आर सिंह गैंगस्टर विकास दुबे पर फिल्म बना रहे हैं। उन्होंने इसके सभी अधिकार खरीद लिए हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता इसका निर्देशन करेंगे। बाद में हंसल मेहता ने भी मीडिया से इस बात की पुष्टि की थी। इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे के लोगों में हड़कंप है। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर मनीष वात्सल्य विकास पर हनक फिल्म बना रहे हैं। इसके राइटर मृदुल कपिल और को-राइटर सुबोध पांडेय हैं। महावीर फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी मैं प्रकाश दुबे कानपुर वाला... फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इसका ट्रेलर लांच हो चुका है।

मैं कानपुर वाला...उपन्यास लिख रहे मृदुल
लेखक मृदुल कपिल विकास दुबे पर मैं कानपुर वाला... नाम से उपन्यास लिख रहे हैं। तीन महीने में यह उपन्यास पूरा हो जाएगा। लेखक मृदुल कपिल के मुताबिक ऋचा दुबे ने 50 लाख में राइट्स बेचे हैं। मृदुल ने शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के परिवारवालों से भी मुलाकात की। उनके परिवार ने किसी भी तरह के राइट्स नहीं बेचा है।

फिल्म के प्रोमो पर शिकायत
विकास दुबे पर बन रही फिल्म मैं प्रकाश दुबे के प्रोमो पर आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। इसमें पुलिस की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है। इसी तरह के एक ट्रेलर पर भी यूपी आईजी अमिताभ ठाकुर ने पुलिस की टोपी उछालने के सीन को लेकर कोर्ट में जाने की धमकी दी है। बहरहाल, फिल्म के राइट्स बेचे जाने के बाद सभी की शूटिंग व तैयारियोंं पर रोक लग गयी है।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned