scriptहैरत में पड़ गए रेलवे कर्मचारी, जब स्टेशन के पास ट्रैक पर लावारिश मिला विदेशी महिला का बैग | When a foreign woman's bag was found on the track near the station | Patrika News

हैरत में पड़ गए रेलवे कर्मचारी, जब स्टेशन के पास ट्रैक पर लावारिश मिला विदेशी महिला का बैग

locationकानपुरPublished: Feb 16, 2020 07:50:04 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

बैग मे रखे सामान व कागजातों से विदेशी महिला के बैग होने के संकेत मिले

हैरत में पड़ गए रेलवे कर्मचारी, जब स्टेशन के पास ट्रैक पर लावारिश मिला विदेशी महिला का बैग

हैरत में पड़ गए रेलवे कर्मचारी, जब स्टेशन के पास ट्रैक पर लावारिश मिला विदेशी महिला का बैग

कानपुर देहात-दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर स्थित झींझक रेलवे कर्मचारी उस समय अचंभित हो गए, जब रेलवे स्टेशन के पश्चिमी दिशा की तरफ करीब एक किमी दूरी पर रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग करते हुए कीमैन को एक बैग लावारिस हालत में मिला। संदिग्ध अवस्था में अच्छा खासा पड़ा बैग देख कीमैन भी संशय में पड़ गया। आनन फानन में कीमैन ने मामले की जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी। इसके बाद जीआरपी ने बैग खोलकर जांच की तो उसमें मिले कागजातों से वह बैग इंग्लैंड की महिला का निकला। बैग में हैंडपर्स, ड्राइविंग लाइसेंस, एटीएम कार्ड, मोबाइन फोन और दवाएं रखी थीं। उस महिला का पता लगाने के लिए बैग को जीआरपी थाना कानपुर भेजा गया है। जिससे सही पता लगाया जा सके।
दरअसल कानपुर देहात के झींझक रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर यार्ड कीमैन किशन कुमार रेलवे ट्रैक की पेट्रोलिंग कर रहे थे। तभी पेट्रोलिंग के दौरान अक्षयवट आश्रम के सामने अप लाइन के किनारे एक नीले रंग के बैग पर उसकी नजर पड़ी। लावारिश बैग को देख किशन कुमार ने इसे स्टेशन अधीक्षक झींझक को सौंप दिया। जीआरपी टीम ने जब बैग को खोलकर तलाशी ली तो उसमें मोबाइल फोन, तीन चश्मे, पर्सलन डायरी, हैंडपर्स, दो एटीएम कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मिला। जब ड्राइविंग लाइसेंस में देखा गया तो महिला का नाम कारने क्लेरी निवासी इंग्लैंड अंकित था। विदेशी महिला का बैग मिलने की जानकारी पर रेलवे कर्मचारी हैरत में पड़े रहे। फिलहाल बैग के मालिक का पता लगाने के लिए उसे जीआरपी थाना कानपुर भेजा गया है। स्टेशन अधीक्षक वेद प्रकाश ने बताया कि बैग को जीआरपी थाना कानपुर भेजा गया है। वहीं से महिला का पता लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो