scriptजैसे ही बीजेपी के सांसद क्षेत्र में यात्रा के लिये पहुंचे, तो ग्रामीणों ने किया ये काम | when bjp sansad reached villagers to listen problems here | Patrika News

जैसे ही बीजेपी के सांसद क्षेत्र में यात्रा के लिये पहुंचे, तो ग्रामीणों ने किया ये काम

locationकानपुरPublished: Nov 10, 2019 02:10:14 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

सांसद ने ग्राम प्रधान व अफसरों से समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

जैसे ही बीजेपी के सांसद क्षेत्र में यात्रा के लिये पहुंचे, तो ग्रामीणों ने किया ये काम

जैसे ही बीजेपी के सांसद क्षेत्र में यात्रा के लिये पहुंचे, तो ग्रामीणों ने किया ये काम

कानपुर देहात-कुछ पल तो सांसद समझ ही नहीं पाए कि आखिर ग्रामीणों ने उन्हें क्यों घेर लिया। फिर अचानक आक्रोशित ग्रामीणों ने जब शौंचाले व आवास की मांग की तो सांसद को समझ में आया। दरअसल इटावा बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया गांधी संकल्प पदयात्रा निकालने के लिए संदलपुर पहुंच थे। इसकी भनक जैसे ही लगी तो ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पहुंच गए और समस्याएं सुनाई। इस पर सांसद ने ग्राम प्रधान व अफसरों से समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया।
दरअसल गांधी संकल्प यात्रा में पहुंचे सांसद रामशंकर कठेरिया ने संदलपुर के आंबेडकर पार्क में प्रतिमा का माल्यार्पण कर नुक्कड़ सभा की। उन्होंने कहा कि भारत को समझना हो तो गांव में जाना होगा। जैसे ही सभा ख़तम हुई तो कुछ ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। ग्रामीण बोले कि उनके आयुष्मान कार्ड अभी तक नहीं बने हैं। सांसद ने चिकित्सा अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा से उनकी समस्या निस्तारित करने को कहा। हवासपुर में करीब 15 लोगों ने आवास न मिलने की शिकायत की।
एसडीएम से सांसद ने कहा कि सर्वे कराकर इन लोगों को जल्द पात्रता के अनुसार आवास उपलब्ध कराएं। लाड़पुर छेवना में करीब 30 लोगों ने घेरकर कहा कि उनके पास शौचालय नहीं है। यह सुनते ही सांसद ने प्रधान को बुलाया और कहा तो प्रधान ने बताया कि नाम सूची में हैं, जल्द काम होगा। सांसद ने ग्रामीणों से कहा कि गांधी संकल्प यात्रा का मकसद गांवों को मजबूत करना है। उन्होंने संदलपुर से हवासपुर, पलहनापुर, अकना, धर्मपुर, नेपलापुर में पद यात्रा कर लोगों की समस्याएं जानी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो