scriptजब पुलिस ने शिकायतकर्ता के खिलाफ ही लिख दिया मुकदमा, तो पीड़ित इस चौखट पर पहुंचे | when fir lodge pidit reached asp office here kanpur dehat | Patrika News

जब पुलिस ने शिकायतकर्ता के खिलाफ ही लिख दिया मुकदमा, तो पीड़ित इस चौखट पर पहुंचे

locationकानपुरPublished: Aug 19, 2019 05:48:28 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जब बेटी ने विरोध किया तो आरोपी ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

chhedchhad

जब पुलिस ने शिकायतकर्ता के खिलाफ ही लिख दिया मुकदमा, तो पीड़ित इस चौखट पर पहुंचे

कानपुर देहात-जनपद कानपुर देहात पुलिस पर आरोप है कि उसने छेड़छाड़ ओर मारपीट की शिकायत करने गयी नाबालिग दलित युवती के पिता को ही हवालात में डाल दिया। दरअसल नाबालिग दलित युवती का आरोप है कि उसके साथ क्षेत्र के दबंग युवक ने बदनीयती करनी चाही और विरोध करने पर नाबालिग दलित युवती और उसके पिता को जमकर मारा पीटा। शिकायत करने पर स्थानीय पुलिस ने उल्टा नाबालिग दलित युवती के पिता को ही हवालात में डाल दिया। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक इसे पेशबंदी का मामला बता रहे हैं। साथ ही साथ जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कह रहे हैं।
कानपुर देहात में एक नाबालिक दलित युवती के साथ उसका पिता पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उनका आरोप है कि इलाके के राकेश ने खेत में काम कर रही उसकी नाबालिक बेटी को बदनीयती से दबोच लिया। जब बेटी ने विरोध किया तो आरोपी ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद पीड़िता के पिता जब बेटी के साथ हुई घटना के बाद उसे घर ले जा रहे थे। तभी आरोपी राजेश ने अपने भाई के साथ मिलकर पीड़िता के पिता की जमकर पिटाई कर दी। जब पीड़िता को लेकर उसके पिता गजनेर थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई की बजाय उल्टा शिकायत कर्ता पर ही मुकदमा दर्ज कर दिया।
वही मामले में एडिशनल एसपी अनूप कुमार ने बताया कि मामले में दोषी शिकायतकर्ता खुद है। इसने राजेश को लाठी से मारा है, जिसके चलते वो गम्भीर रूप से घायल है। इलाज के लिए कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती है, लेकिन पीड़ित पक्ष जो शिकायत कर रहे हैं, उसकी भी जांच की जाएगी। अगर थाना पुलिस की लापरवाही पाई जाती है तो जांच के बाद उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो