scriptरोंगटे खड़ी कर देने वाली वारदात, पत्नी को पिलाया एसिड | wife drink acid in Kanpur | Patrika News
कानपुर

रोंगटे खड़ी कर देने वाली वारदात, पत्नी को पिलाया एसिड

कल्याणपुर थाना अंतर्गत शनिवार की देररात गुस्साए पति ने अपनी पत्नी को तेजाब जबरन तेजाब पिलाने की कोशिश की

कानपुरApr 03, 2016 / 12:04 pm

Ruchi Sharma

acid attak

acid attak

कानपुर.कल्याणपुर थाना अंतर्गत शनिवार की देररात गुस्साए पति ने अपनी पत्नी को तेजाब जबरन तेजाब पिलाने की कोशिश की। पत्नी बचने के लिए पति से लिपट गई और दोनों में हाथापाई होने पर तेजाब पत्नी की ओठ, मुंह के साथ ही आंखो में चला गया। जिससे उसकी आंख की रोशनी कम हो गई। परिजनों ने महिला को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। वारदात के बाद आरोपी भाग निकला।

कश्यप नगर कल्याणपुर निवासी शैलू सोनकर औंगी क्षेत्र कानपुर देहात से जिला पंचायत सदस्य हैं। इनकी बहन सुनीता सोनकर (35) की शादी कल्याणपुर के मिर्जापुर नई बस्ती के उमाशंकर सोनकर से हुई है। दंपति की एक बेटी गरिमा (8) भी है। पति से विवाद के चलते सुनीता लगभग एक महीने से मायके में है। शैलू ने बताया कि शनिवार शाम को बहनोई ने फोन
करके सुनीता को अपने घर बुलवाया। सुनीता ने बताया कि पति ने घर पहुंचने पर कोल्डड्रिंक पीने को दी, तभी बोतल छलक गई और जमीन पर गिरी कोल्डड्रिंक से धुआं निकलने लगा। शक होने पर सुनीता ने कोल्डड्रिंक पीने से इनकार किया तो पति ने जबरन बोतल मुंह में लगाने का प्रयास किया। 

हाथापाई में तेजाब ओठ , मुंह और आंखों में चला गया। चीख-पुकार सुन पड़ोसी दौड़े तो उमाशंकर भाग निकला। इस बीच भाई शैलू सहित अन्य लोग भी पहुंच गए। इसके बाद उसे सर्वोदय नगर स्थित डीएस मेमोरियल हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने बताया कि दोनों आंखों में तेजाब जाने से रोशनी जाने की आशंका है। कल्याणपुर इंस्पेक्टर ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शराब पीकर आता था सिगरेट से जलता था

पीड़िता के भाई शैलू ने बताया कि जीजा उमाशंकर शराब का लती था। जीजा जब भी रात को घर आता तो बहन के जबरदस्ती करता, बहन मना करती तो वह सिगरेट से उसे जलाता था। जब बहन उमाशंकर की करतूत हमलोगों को बताई तो उसे हम मायके ले आए। जीजा मायके आकर बहन को कमरे में पीटता था और ससुराल जाने का दबाव बनाता था। हमने उसे कईबार समझाया पर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और हमारी बहन को जबरन तेजाब पिलाने की कोशिश की।कहा, बहन के ठीक होने के बाद जीजा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शादी करो वरना तेजाब से नहला दूंगा

बर्रा में पड़ोस के शोहदे ने युवती पर जबरन शादी का दबाव बनाया और इनकार पर तेजाब से नहलाने की धमकी दे रहा हैं। इसे लेकर युवती और उसका परिवार दहशतजदा हैं। थाने पहुंची युवती की मां ने शोहदे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। बर्रा निवासी युवती की मां ने बताया कि पड़ोस में रहने वाला राहुल कटियार ने उसकी बेटी का जीना दुश्वार कर रखा है। घर से निकलते ही वह बेटी का पीछा करता है और रास्ते में रोककर छेडख़ानी करने के साथ ही शादी करने का दबाव भी बनाता है। कई बार उसके परिजनों से शिकायत भी की, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। यहां तक कि उन्होंने कुछ दिनों के लिए बेटी को घर से बाहर रिश्तेदार के यहां भेज दिया था। 

आरोप है कि शादी से इंकार पर वह बेटी को तेजाब से नहाला देने की धमकी दे रहा है, जिससे बेटी बेहद खौफ में हैं। एसओ तुलसी राम पांडे का कहना है कि युवती की मां की शिकायत पर छेडख़ानी और धमकाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। युवती की मां ने बताया कि राहुल बेटी की पल-पल खबर रखता है। बेटी चोरी छिपे कहीं जाना चाहे तो उसे पता चल ही जाता है। हरकतों से आजिज होकर उन्होंने कुछ दिन पहले बेटी को दिल्ली में रिश्तेदार के घर भेज दिया था, लेकिन राहुल ने वहां भी बखेड़ा खड़ दिया। मजबूरन बेटी को दोबारा बुलाना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो