ये मासूम मां की लाश से लिपटकर सो नहीं रहा, बल्कि रोते-रोते बेसुध हो गया है... देखें वीडियो

कानपुर देहात जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र का मामला...

By: Hariom Dwivedi

Published: 16 May 2018, 01:08 PM IST

कानपुर देहात. ये दो वर्ष का मासूम अपनी मां से लिपटकर सो नहीं रहा है, बल्कि रोते-रोते बेसुध हो गया है। आसपास कोई अपना भी नहीं है, क्योंकि मां के गुनहगार उसे बिलखता छोड़कर भाग गये हैं। चार साल की बहन अंशिका और छह माह का भी पुरुषोत्तम मां की हालत देखकर फूट फूटकर रो रहे थे। दर्दनाक दृश्य देखकर मौके पर मौजूद लोगों के अलावा पुलिसवालों की भी आंखें डबडबा आईं। पुलिस ने परिजनों को शांत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा। अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महेंद्र चौहान की पत्नी लक्ष्मी (30) ने बीती रात संदिग्ध हालात में घर के अंदर कमरे में छत की धन्नी से फांसी लगा ली। सुबह जब घर के लोगों ने शव को धन्नी से झूलता देखा तो सभी सन्न रह गए। घटना की जानकारी पर मायके पक्ष को दी गई। आनन-फानन में मृतका के परिजन ससुराल धौकल पुरवा पहुंचे। वहां सिर्फ लाश पड़ी थी और बच्चे बिलख रहे थे।

मामला कानपुर देहात जिले के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के किशरवल के मजरा धौकलपुरवा गांव का है। यहां संदिग्ध हालात में एक विवाहिता ने फांसी का फंदा गले में डालकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इसके बाद परिवारीजन शव को छोड़कर फरार हो गए। आस पड़ोस के लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना की सूचना पाकर मायके पक्ष के लोग घटना स्थल पहुंच गए। बेटी का शव देख परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात पर मानें परिजन
मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शव उठाने की कोशिश की तो मायके पक्ष के लोगों ने विरोध करते हुए लक्ष्मी की हत्या कर शव फांसी पर लटकाने का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने भाई लाखन सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। अकबरपुर कोतवाल ऋषिकांत शुक्ला, रनियां चौकी प्रभारी वीके तिवारी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए परिजनों को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ग्रामीणों ने बताया आये दिन होता था विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि आये दिन पति पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा और मारपीट हुआ करती थी। बीती रात भी किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। सुबह विवाहिता का शव देखा गया, जिसके बाद मृतका का पति व ससुरालीजन बच्चों अंशिका (4), मैन (2) व पुरुषोत्तम (6 माह) को छोड़कर फरार हो गए।

 

देखें वीडियो...

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned