scriptमर्दानी ने तीन लुटेरों को याद दिला दी नानी, बचने के लिए बदमाशों ने की फायरिंग | woman figth with robbers in kanpur crime news | Patrika News

मर्दानी ने तीन लुटेरों को याद दिला दी नानी, बचने के लिए बदमाशों ने की फायरिंग

locationकानपुरPublished: Jul 03, 2018 01:45:36 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

चौकी से चंद कदम की दूरी पर वारदात को दिया अंजाम, महिला ने लुटेरों को सिखाया सबक

woman figth with robbers in kanpur crime news

मर्दानी ने तीन लुटेरों को याद दिला दी नानी, बचने के लिए बदमाशों ने की फायरिंग

कानपुर। नौबस्ता थानाक्षेत्र स्थित चौकी से महज कुछ कदमों की दूरी पर असलहाघारी बदमाशों ने एक महिला को रोक लिया और लूट की वारदात को अंजाम देने का प्रयाय किया। इस दौरान महिला बदमाशों से भिड़ गई। उसने एक आरोपी को दबोच लिया तो अन्य साथियों ने महिला पर तमंचे की बटों से हमला कर दिया, बावजूद वो नहीं डरी। अपने घिरता देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे महिला भी डर गई और बदमाश को छोड़ दिया। गोली की चपेट में आने से एक राहगीर घायल हो गया। बदमाश हवां में तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता के समेत घायल को अस्पताल में एडमिट करा आरोपी की तलाश में जुट गई है।
बाइक सवार बदमाशों ने लूट का किया प्रयास
नौबस्ता थाना क्षेत्र के उस्मानपुर चौकी के सामने अपनी सास के साथ पैदल जा रही मीना गुप्ता के साथ दो बाइक सवार लुटेरो ंने चेन लूट का प्रयास किया। जिस पर ममता उनसे भिड़ गई। इस दौरान उसने एक लुटेरे को पटक-पटक कर मारा और फिर से दबोच लिया। महिला ने शोर मचा कर लोगों से मदद की गुहार लगाई। साथी को छुड़ानके लिए बदमाशों ने महिला के सिर पर तमंचे की बटों से प्रहार कर दिया, बाववूद उसने लुटेरे को नहीं छोड़ा। महिला के जज्बे को देख राहगीर दौड़ पड़े तो बदमाशों ने अंधा-धुंध फायरिंग शुरू कर दी। गोली की आवाज सुन महिला ने आरोपी को छोड़ दिया और तीनों बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए।
गोली लगने से युवक घायल
बदमाशों की फायरिंग की चपेट में आने से राहगीर अकबरपुर नरिहा निवासी लवकुश दाहिनी जांघ में छर्रे लगने से जख्मी हो गए। लुटेरे तमंचे लहराते हुए फ्लाईओवर की रैंप से सचेंडी की ओर भाग निकले। पुलिस ने दोनों घायलों का प्राथमिक उपचार कराया। एसपी साउथ रवीना त्यागी ने पीड़ित से पूछताछ के साथ सीसीटीवी फुटेज देख संदिग्ध चिह्नित किए। उन्होंने बताया कि हुलिए व जांच में मिले सुराग के आधार पर लुटेरों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। वहीं बदमाशों से अकेले लोहा लेने वाली महिला ने बताया कि अगर पुलिस समय पर आ जाती तो एक बदमाश को तो भाग नहीं पाता। महिला ने बताया कि मैने उसे इतनी बुरी तरह से पकड़ा हुआ था कि वो छोड़ने के लिए खुद मुझसे फरियाद कर रहा था।
फिर बाइक को पकड़ लिया
बदमाश बाइक सवार होकर भागने लगे, तभी रश्मि ने उनकी बाइक को पकड़ निया। सड़क पर घिसटने के बाद भी लुटेरों की बाइक नहीं छोड़ी। हालाकि उन्हें पकड़ने में कामयाब नहीं हो सकीं। इस दौरान उनके हाथ व सिर में चोट आ गई। रश्मि के मुताबिक लुटेरों से चेन तो बचा ली लेकिन पैंडल लूट ले गए। रश्मि सास मीना के साथ के-ब्लाक स्थित एक हास्पिटल में भर्ती भतीजे को देखने आई थीं। यहां से लौटते वक्त उस्मानपुर चौकी के बाहर बस का इंतजार कर रही थीं। रश्मि ने बताया कि बाइक पर पीछे बैठे लुटेरे के दोनों हाथों में तमंचे थे। पहले उसने तमंचा दिखा रश्मि से चेन छुड़ाने की कोशिश की पर उनका हौसला और पीछे भीड़ देख दोनों तमंचों से फायरिंग की। रश्मि ने बताया कि चौकी से महज चंद कदम की दूरी पर बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। कारीब दस मिनट तक मेरे चंगुल में लुटेरे फंसा रहा, लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया। अगर पुलिस फायरिंग की आवाज सुनकर आ जाती तो एक अपराधी नहीं भाग पाता।

ट्रेंडिंग वीडियो