script20 हजार के लिए महिला के किए 20 टुकड़े, शव को ठिकाने लगाने के वक्त धरे गए अरोपी | woman murdered by 20 pieces in kanpur crime news | Patrika News

20 हजार के लिए महिला के किए 20 टुकड़े, शव को ठिकाने लगाने के वक्त धरे गए अरोपी

locationकानपुरPublished: Jan 22, 2018 02:49:26 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

20 हजार के लिए महिला के किए 20 टुकड़े, शव को ठिकाने लगाने के वक्त धरे गए अरोपी

murder

murder

20 हजार के लिए महिला के किए 20 टुकड़े किए, बदबू न आए इसके लिए छिड़ दी परफ्यूम, एेसे आए पुलिस की गिरफ्त में..

कानपुर. कल्याणपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत रविवार को एक युवती का कटा शव बैग के अंदर मिला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर इस हत्या को अंजाम देने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछाताछ में आरोपी महिला ने बताया कि प्रेमी शराब का लती था, जिसके चलते उसने लोगों से कर्जा ले रखा था।
प्रेमी के खातिर मैंने पड़ेसी किराएदार रचना से उधार लेकर प्रेमी को दिए। समय पर रकम वापस नहीं करने पर वह आएदिन मुझे बेइज्जत करती। शनिवार को वह पैसा मांगने के लिए आई और अपशब्द करने लगी। इसी के चलते मैंने प्रेमी संग मिलकर जमीन पर गिरा दिया और कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। शव के टुकड़े कर बैग में रखकर ठिकाने लगाने के लिए हम रात का इंतजार कर रहे थे और इसी दौरान पकड़े गए।
कुल्हाड़ी से शव के किए टुकड़े

कल्याणपुर के रावतपुर रामलला मंदिर निवासी शिक्षक रामनरेश की पत्नी रचना और दो बेटों के साथ किराए के मकान में रहते हैं। उसी घर पर मंजू नाम की युवती भी रहती है। शनिवार को रामकिशन की पत्नी एकाएक गायब हो गई। पति ने उसकी खोजबीन की, लेकिन जब पता नहीं लगा तो पुलिस में जाकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस महिला को खोज रही थी, तभी एक फोन ने पुलिस के हाथ के हाथ बड़ी कामयाबी मिल गई। पुलिस ने कॉल ट्रेस कर आरोपी महिला मंजू के कमरे में पहुंच गई और जब वहां की तलाशी ली तो बैग में रचना का शव कटा मिलने से पुलिस के होश पख्ता हो गए। प्रेमी कमरे में छिपा था, जिसे पुलिस ने दबोच लिया और दोनों को लेकर थाने लाए। जहां मंजू ने 20 हजार के लिए रचना की हत्या की बात कबूल की। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।
पैसे लेने पहुंची, पर हो गई शिकार

एसपी पश्चिम डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मूल रूप से हमीरपुर निवासी शिक्षक रामनरेश की पत्नी रचना की हत्या प्रेमी युगल रवि-मंजू ने बेइज्जती बर्दाश्त न होने पर की थी। हत्यारोपी युवती मंजू ने पुलिस को बताया कि पांच महीने पहले ही वह और मंजू आदर्श नगर, रावतपुर में भोला कुशवाहा के मकान में किराये पर रहने आए थे। मंजू ने रचना से 20 हजार रुपये उधार लिए थे। रचना रुपये वापस मांग रही थी। रचना आए दिन मंजू को बेइज्जत करती थी। शनिवार दोपहर भी रचना उसके कमरे में आई और मंजू से पैसे मांगा। रचना ने मंजू को अपशब्द कहे, उसे अपनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं हुई। मंजू अपने प्रेमी रवि का साथ मिलकर रचना की हत्या कर दी। प्रेमि युगल ने सिलबट्टे से रचना के सिर और चेहरा कुचलने के बाद कुल्हाड़ी से उसके शरीर को काट दिया। शव के टुकड़ों को प्लास्टिक के बैग में भरकर तख्त के नीचे रख दिया।
तेज सुगंध वाला परफ्यूम छिड़का

आरोपी रचना की हत्या करने के बाद घर में फैला खून साफ किया और गंध से बचने के लिए तेज सुगंध वाला परफ्यूम छिड़क दिया। इसके बाद वह और मंजू घर बंद करके टहलने चले गए थे। रात में उन लोगों को रचना का शव ठिकाने लगाना था। इसके पहले ही पुलिस ने रचना के मोबाइल की लोकेशन से उन लोगों को दबोच लिया। कुल्हाड़ी और सिलबट्टा भी बरामद कर लिया था। मंजू ने बताया कि पिटाई के दौरान रचना चीख रही थी। उसके शोर मचाने पर मकान में किराये पर रहने वाले दूसरे लोग भी वहां पहुंच गए। इस पर मंजू प्रेमी पर पीटने का आरोप लगाकर चीखने लगी। इससे लोग रवि और मंजू का आसपास झगड़ा समझ कर वहां से चले गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो