कलेजे के टुकड़े को गोद में लेकर मां ने लगाई आग, बच्चे की मौत

कलेजे के टुकड़े को गोद में लेकर मां ने लगाई आग, बच्चे की मौत

Alok Pandey | Updated: 27 May 2019, 08:07:46 AM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

घरेलू कलह से परेशान होकर महिला ने उठाया यह कदम,
महिला को गंभीर हालत में भेजा गया हैलट, पुलिस कर रही जांच

कानपुर। कोई भी मां अपने मासूम बच्चे पर आंच भी नहीं आने देती। पर एक मां ने अपने कलेजे के टुकड़े को सीने से लगाकर आग लगा ली, जिसमें बच्चे की जलकर मौत हो गई। जबकि महिला को गंभीर हालत में हैलट रेफर किया गया है। मामला घरेलू कलह का बताया जा रहा है, फिर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है, ताकि सही कारणों का पता लगाया जा सके।

मजरा गड़ाथा गांव का मामला
घटना कोतवाली क्षेत्र के गांव दुबाई मजरा गड़ाथा की है। जहां पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक घर में महिला ने अपने दो साल से मासूम को गोद में लेकर खुद को आग लगा ली। यह देखकर भगदड़ मच गई। आनन-फानन में लोगों ने पहुंचकर आग बुझाई मगर तब तक दोनों गंभीर रूप से झुलस चुके थे। पुलिस ने दोनों को घाटमपुर सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उन्हें हैलट अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां पर देर रात हैलट में बच्चे की मौत हो गई।

घरेलू कलह बनी वजह
बताया जाता है कि गांव निवासी राजकुमार सोनकर राजस्थान के जयपुर में प्राइवेट नौकरी करता है। घर पर उसकी पत्नी अपनी सास-ससुर के साथ रहती है। उसका एक दो साल का बेटा प्रतीक भी है। बताया जाता है कि सास और बहू के बीच रोज-रोज झगड़ा और बहस होती थी। आए दिन होने वाली घरेलू कलह से परेशान महिला ने अपने मासूम पुत्र को गोद में लेकर खुद पर मिट्टी का तेल छिड़कने के बाद आग लगा ली। महिला को जलता देख उसके परिजनों ने उस पर कंबल आदि डालकर आग बुझाई और जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे जाजपुर चौकी इंचार्ज पवन कुमार ने एंबुलेंस से झुलसी महिला व उसके पुत्र को घाटमपुर सीएचसी भिजवाया, जहां से दोनों को हैलट रेफर कर दिया गया। यहां बच्चे की मौत हो गई। चौकी इंचार्ज ने बताया कि महिला की आत्महत्या के प्रयास के कारणों का पता लगाया जा रहा है, फिलहाल मामले में किसी पक्ष ने कोई शिकायत नहीं की है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned