छुट्टी न मिलने से परेशान महिला सिपाही ने की इच्छा मृत्यु की मांग

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में एक महिला सिपाही का लेटर वायरल हो रहा है। लेटर में महिला सिपाही ने सात माह से छुट्टी न मिलने पर इच्छा मृत्यु देने की इच्छा जताई है

By: Karishma Lalwani

Published: 26 Aug 2020, 04:21 PM IST

कानपुर. कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में एक महिला सिपाही का लेटर वायरल हो रहा है। लेटर में महिला सिपाही ने सात माह से छुट्टी न मिलने पर इच्छा मृत्यु देने की इच्छा जताई है। पत्र वायरल होने के बाद पुलिस की तरफ से सफाई दी गई है कि रोटेशन के आधार पर छुट्टी मिलती है। फिलहाल महिला सिपााही को छुट्टी दे दी गई है। वह अवकाश पर है।

छुट्टी न मिलने से परेशान महिला सिपाही ने की इच्छा मृत्यु की मांग

जनवरी से नहीं मिली छुट्टी

वायरल पत्र में महिला पुलिसकर्मी ने अपनी वर्तमान तैनाती चौबेपुर थाने में बताते हुए लिखा है कि उसे जनवरी से छुट्टी नहीं मिली है। उसने पत्र में थाना प्रभारी पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। वह प्रभारी निरीक्षक से लगातार अवकाश के लिए अर्जी दे रही है। लेकिन आज कल कह कर टाल दिया जा रहा है। इस वजह से वह परेशान है और तनाव में है। लिहाजा उसे इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए।

सात पुलिसकर्मी छुट्टी पर

लेटर वायरल होने के बाद इस मामले में पुलिस की तरफ से सफाई दी गई है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि प्रभारी निरीक्षक की तरफ से बताया गया है कि वर्तमान में थाने में 11 महिला पुलिसकर्मी तैनात है, जिसमें से 7 मेडिकल या अन्य अवकाश पर हैं। वर्तमान में सिर्फ चार महिला पुलिसकर्मी थाने में तैनात हैं। पुलिस ने कहा कि महिला पुलिसकर्मी को कहा गया था कि किसी भी एक महिला कर्मी के ड्यूटी पर वापस आने पर वे अवकाश पर जा सकती हैं। पुलिस ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक द्वारा सीओ बिल्ल्हौर को प्रेषित उनके प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया गया है और वे मौजदा समय में अवकाश पर हैं।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में सीएम योगी के खिलाफ लगा पोस्टर, दिखाया ब्राह्मणों पर हमलावर

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned