इस थाने में हुआ हवन पूजन, वजह को लेकर क्या बोले एसपी जानिए

इस हवन पूजन में पुजारी के साथ पुलिस कर्मियों ने भी हिस्सा लिया।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 02 Sep 2020, 10:10 PM IST

कानपुर देहात-जनपद कानपुर के चौबेपुर थाना परिसर में हवन पूजन का आयोजन किया गया। बताया जा रहा है कि थाने के शुद्धिकरण के लिए हवन किया गया। बिकरु गांव में हुई घटना के बाद विकास दुबे के इनकाउंटर के बाद फरार चल रहे आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आए तो वहीं कुछ आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिसके बाद थाने में पुलिस कर्मियों द्वारा हवन पूजन किए जाने की बात चर्चा में रही। इस हवन पूजन में पुजारी के साथ पुलिस कर्मियों ने भी हिस्सा लिया। वहीं क्षेत्र में शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी।

आपको बता दें कि जिला कानपुर नगर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस फोर्स पर विकास व उसके साथियों ने हमला कर 8 पुलिस कर्मियों की हत्या की थी। जिसमें कुछ आरोपी मुठभेड़ में मारे गए तो कुछ ने कोर्ट में सरेंडर किया। इस तरह सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद थाने में हवन का आयोजन कराए जाने की बात सामने आई।

वहीं कहा जा रहा है कि इस दौरान फरियाद लेकर आए लोगों को इंतजार करना पड़। एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि यह रूटीन पूजा ही है। जैसे अन्य स्थानों या थानों में मंदिर में पूजा होती है जानकारी की गई है कि उसी तरह चौबेपुर थाने में भी पूजा हवन किया गया है। फरियादियों की नहीं सुनी गई तो ऐसी कोई बात नहीं है। खासतौर पर बुढ़वा मंगल के चलते अन्य जगह की तरह पूजन हुआ है और थाने में पूजन था तो जाहिर सी बात है कि पुलिसकर्मी भी सम्मिलित रहे होंगे।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned