scriptसीसामऊ नाले का निरीक्षण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली सेल्फी | yogi adityanath reached ganga to give final touch of pm modi program | Patrika News

सीसामऊ नाले का निरीक्षण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली सेल्फी

locationकानपुरPublished: Dec 12, 2019 01:59:03 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंचें, स्टीमर के जरिए गंगा का किया निरीक्षण।

सीसामऊ नाले का निरीक्षण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली सेल्फी

सीसामऊ नाले का निरीक्षण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली सेल्फी

कानपुर। नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) के अंतर्गत हुए कार्यों की समीक्षा करने के लिए 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर आ रहे हैं। जिसके चलते ‘पतितपावनी’ को दुल्हन की तरह से सजाया जा रहा है तो वहीं प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकाॅप्टर गुरूवार को सीएसए में लैंड किया। सीएम यहां से अफसरों के साथ अटल घाट के लिए रवाना हुए, जहां पर अब वह कार्यक्रम की तैयारियों को फाइनल टच देंने के बाद सीधे सीसामऊ नाले का निरीक्षण किया। नाला का गंदा पानी गंगा में नहीं जाते देख सीएम ने मेयर प्रमिला पांडेय के साथ सेल्फी ली।

नाला बंद देख सीएम गदगद
सीएम योगी आदित्यनाथ गुरूवार को सीएसए पहुचे। यहां जिले के अलाधिकारियों के साथ बैठक की। यहां से वह अटलघाट पहुंचे। स्टीमर के जरिए गंगा का हाल देखा। फिर सीएम सीसामऊ नाला जाकर वहां की जमीनी हकीकत परखी। नाले का मुंह पूरी तरह से बंद पाया। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेयर प्रमिला पांडेय के साथ सेल्फी भी ली।

अधिकारियों को दिए दिशानिर्देश
सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। प्रधानमंत्री द्वारा नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक के लिए निर्धारित सभागार और प्रदर्शनी स्थल का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से सुरक्षा-व्यवस्था को जाना। सीएम ने अलाधिकारियों से कहा है कि 24 घंटे के अंदर पूरा शहर साफ हो जाना चाहिए। गंगा पूरी तरह से निर्मल होनी चाहिए। गड़बड़ी पाई गई तो जिम्मेदार अधिकारियों को कार्रवाई की जाएगी।

गंगा की धारा के बीच पीएम करेंगे बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) के अंतर्गत कार्यों को देखने के लिए 14 दिसंबर को कानपुर आगमन प्रस्तावित है। इसी क्रम में शासन और प्रशासन के उच्च पदस्थ अधिकारी अटल घाट पर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। यहां पर प्रधानमंत्री पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गंगा की स्थिति देखेंगे और स्वच्छता पर मंथन करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री को प्रदर्शनी के माध्यम से कानपुर की उपलब्धियों को दिखाने की भी तैयारी है। इसमें आईआईटी, सीएसए, आईआईपीआर, एचबीटीयू, एलिम्को के शोध, प्रोजेक्ट और उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो