scriptविधायक के चलते ओवैसी के गढ़ से पटकापुर आएगा निशा के बेटे का शव | young man body will come to kanpur from hyderabad due to bjp mla | Patrika News

विधायक के चलते ओवैसी के गढ़ से पटकापुर आएगा निशा के बेटे का शव

locationकानपुरPublished: Apr 29, 2020 01:24:14 am

Submitted by:

Vinod Nigam

लाॅकडाउन के चलते नहीं आ सका शहर, बीमारी से मौत, भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अपने मित्र के जरिए मृतक के शव को मंगवाया शहर।

विधायक के चलते ओवैसी के गढ़ से पटकापुर आएगा निशा के बेटे का शव

विधायक के चलते ओवैसी के गढ़ से पटकापुर आएगा निशा के बेटे का शव

कानपुर। लाॅकडाउन के बीच कानपुर में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां के पटकापुर निवासी एक युवक हैदराबाद स्थित प्राईवेट कंपनी में सिक्योरिटी सर्विस में काम करता था। लाॅकडाउन के चलते कंपनी बंद हो गई और युवक अपने घर नहीं आ सका। इसी बीच उसे पीलिया हो गया और पैसों के अभाव में उसकी मौत हो गई। परिजनों को सूचना मिली तो वह हैदराबाद के बाद सांसद ओवैसी से संपर्क करना चाहा पर कामयाबी नहीं मिली। मृतक बेटे की मां गोविंद नगर क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी के दर पर पहुंची और अपने लाल के शव को कानपुर लाए जाने की गुहार लगाई। विधायक ने अपने मित्र के जरिए शव को हैदराबाद से लाए जाने की जिम्मेदारी दी। जिसके बाद अब बुधवार की शाम तक शव शहर आ जाएगा।

पीलिया के चलते मौत
विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि पटकापुर निवासी निशा सिंह का बड़ा बेटा सुरेंद्र प्रताप सिंह (30) हैदराबाद एक प्राइवेट सिक्योरिटी सर्विस में काम करने गया था। लॉकडाउन की वजह से सुरेंद्र का सिक्योरिटी का काम बंद हो गया। इसी बीच उसे पीलिया हो गया। गांधी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गईं। मृतक की मां हमारे पास आई और बेटे के शव को कानपुर लाए जाने को कहा। विधायक ने बताया कि टेलिफोनिक वार्ता कर वहां के अधिकारियों से, संपर्क साध कर, उसकी बॉडी का पोस्टमार्टम करवाया।

मित्र को दी जिम्मेदारी
विधायक ने बताया फिर हमनें अपने मित्र, जय नारायण को युवक के शव को लाने की जिम्मेदारी दी। जयनारायण शव को एंबुलेंस से कानपुर के लिए लेकर रवाना हो गए हैं। संभवता बुधवार की शाम तक युवक का शव कानपुर आ जाएगा। विधायक ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते हमने जिलधिकारी ब्रम्हादेव तिवारी से चर्चा कर शव को जनपद में प्रवेश देने की अनुमति मांगी है।

विधायक ने कहा मेरा फर्ज
विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि जनता के लिए जनप्रतिनिधि जवाबदेह होता है। जनता की समस्याओं का निराकरण उसका प्रथम कर्तव्य होता है। मैंने भी अपना कर्तव्य निभाया। हलांकि यदि मुझे निशा सिंह के बेटे की बीमारी की बात पहले पता चल जाती तो शायद उसे हम बचा सकते। पर ऐसा नहीं हो सका। विधायक ने कहा कि मृतक के परिजनों के साथ पूरी सरकार खड़ी हे। कोरोना वायरस की जंग में हमसभी को धैर्य से कार्य करना होगा। हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है िकवह एक-दूसरे की मदद कर इस जंग को जीतने में अपना सहयोग दें।

सिर्फ दिया आश्वासन
निशा सिंह ने बताया कि बेटे की मौत के बाद हमने कंपनी के मालिक से बात की, लेकिन लाॅकडाउन के चलते उन्होंने शव कानपुर लाने पर हाथ खड़े कर लिए। सांसद सत्यदेव पचैरी और जिलाधिकारी ब्रम्हादेव तिवारी से भी मिली। दोनो ंने आश्वासन दिया। इसी बीच हमने विधायक सुरेंद्र मैथानी से संपर्क कर उनके आवास पर जाकर मिली और पूरी दास्तां बयां की। उन्होंने आश्वासन के बजाए सीधे एक्शन लेते हुए तत्काल अपने मित्र को इस नेक कार्य के लिए लगाया। इसी के कारण अब मैं अपने लाल को आखरी बार देख सकूंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो