scriptलॉकडाउन के चलते नौकरी पर वापस नहीं जा सका था युवक, पिता ने जब इस हाल में देखा तो उड़ गए होश | young man could not return to job due to the lockdown, then happened | Patrika News

लॉकडाउन के चलते नौकरी पर वापस नहीं जा सका था युवक, पिता ने जब इस हाल में देखा तो उड़ गए होश

locationकानपुरPublished: May 06, 2020 08:33:35 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

बीते दिनों लॉकडाउन के पहले होली के समय दोनों बेटे घर आये थे।

लॉकडाउन के चलते नौकरी पर वापस नहीं जा सका था युवक, पिता ने जब इस हाल में देखा तो उड़ गए होश

लॉकडाउन के चलते नौकरी पर वापस नहीं जा सका था युवक, पिता ने जब इस हाल में देखा तो उड़ गए होश

कानपुर देहात-कोरोना महामारी के चलते देश मे लॉकडाउन बना हुआ है। इस लॉकडाउन के दौरान जनपद में कई सन्दिग्ध घटनाएं भी हो चुकी हैं। ऐसी ही एक घटना जनपद के रसूलाबाद थानाक्षेत्र के बंदराहा गांव में सामने आई है, जहां एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव फांसी पर लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में कर अग्रिम कार्रवाई शुरू की है। दरअसल गांव के रामबाबू शर्मा का बड़ा बेटा अजीत और छोटा बेटा आशीष नोएडा में एक कम्पनी में काम करते हैं। छोटा बेटा आशीष किसी जूता कम्पनी के काम करता है। बीते दिनों लॉकडाउन के पहले होली के समय दोनों बेटे घर आये थे। लॉकडाउन घोषित होने के चलते वे वापस नोएडा नही जा सके। छोटा बेटा आशीष बीती शाम को घर से निकल गया था।
बड़े भाई अजीत ने काफी समय बाद उसे फोन किया तो उसने जल्द आने की बात कही। अजीत ने कुछ समय बाद दोबारा फोन किया। इस बार आशीष का फोन नही उठ सका। बाद में आशीष का फोन ऑफ बताने लगा। जिसको लेकर घर के लोग घबरा गए और आशीष की खोजबीन शुरू कर दी, लेकिन रात तक परिजनों को कोई सुराग नहीं लगा। बताया गया कि पिता जब बटाई पर लिए खेत देखने गया तो खेतों के पास नीम के पेड़ से अपने बेटे को लटका देख बेहोश हो गये। मौके से गुजर रहे ग्रामीणों ने पिता के साथ मिलकर शव को पेड़ से नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी गई। कुछ ही समय में रसूलाबाद प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय अपनी फोर्स के साथ मौके पर पहुँच गये। उन्होंने मौके का मुआयना किया तो पेड़ में एक पतला तार लटक रहा था। मृतक के गले मे भी कुछ निशान मिले हैं जो तार से मिलते जुलते बताए गए हैं।
पिता ने पुलिस को बताया कि आशीष कोई काम नही करता था। शराब भी पीने लगा था। लगभग तीन से चार दिनों से परेशान भी था। पिता ने पुलिस को आशीष द्वारा आत्महत्या की तहरीर मिली है। सीओ रामशरण सिंह ने बताया कि युवक की मौत की सूचना एक ग्रामीण द्वारा दी गई थी। जिस पर उनको बताया गया था कि एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जब ग्रामीण से यह पूछा गया कि शव फंदे पर है या नीचे उतार लिया गया है तो उसने बताया कि शव नीचे उतार लिया गया है। उन्होंने बताया कि मौके पर उनके द्वारा अपने सिपाही को पेड़ पर चढ़ाकर देख लिया गया है। अभी आत्महत्या की ही आशंका लग रही है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। परिजन घटना को संदिग्ध बताते रहे, जबकि सूचना देने वाले ग्रामीण ने शव के फांसी पर लटके होने की जानकारी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो